IND vs WI / ये स्टार बॉलर करेगा बुमराह-शमी की कमी पूरी! वेस्टइंडीज के बैटिंग ऑर्डर को कर सकता है ध्वस्त

Zoom News : Jul 27, 2023, 08:15 AM
India vs West Indies 1st ODI: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। चोट की वजह से ही वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वहीं, मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज टूर से रेस्ट दिया गया है। ऐसे में वेस्टइंडीज टूर पर टीम इंडिया के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज जो बुमराह-शमी की कमी पूरी कर सकता है। इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। 

टीम में शामिल हैं ये तेज गेंदबाज

भारतीय टीम में वेस्टइंडीज दौरे के लिए चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली है। इनमें मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है। सिराज का प्लेइंग इलेवन में खेलना बिल्कुल तय लग रहा है। वह तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई कर सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 5 विकेट अपने नाम किए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी तक 6 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9 विकेट चटकाए हैं। 29 रन देकर 3 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं, भारत के लिए उन्होंने वनडे में कुल 43 विकेट चटकाए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। वह पारी की शुरुआत में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। ऐसे में वह बुमराह और शमी की कमी पूरी कर सकते हैं। 

इन गेंदबाजों को भी मिल सकता है मौका 

मोहम्मद सिराज का साथ देने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। शार्दुल बेहतरीन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम पर उतरकर बैटिंग करने में माहिर हैं। वहीं, उमरान की सबसे बड़ी ताकत स्पीड है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER