देश / सीडीएस को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश होने पर बिठाई गई ट्राई-सर्विस इंक्वायरी: राजनाथ

Zoom News : Dec 09, 2021, 01:53 PM
नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों को यह जानकारी दी कि कुन्नूर चॉपर क्रैश मामले की ट्राई-सर्विस इनक्वॉयरी कराई जाएगी। इस हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य जवानों की मौत हो गई थी। संसद में गुरुवार को राजनाथ सिंह ने बताया कि इस ट्राई सर्विस टीम की अगुवाई एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मानवेंद्र सिंह बुधवार को ही वेलिंगटन पहुंच चुके हैं और मामले की जांच भी शुरू कर चुके हैं।

आईएएफ के अधिकारियों के मुताबिक, एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह भारतीय वायुसेना के ट्रेनिंग कमांड के कमांडर हैं और खुद भी हेलीकॉप्टर पायलट हैं। 

राजनाथ सिंह ने बताया कि जनरल बिपिन रावत अपने एक पूर्वनिर्धारित समारोह में शामिल होने जा रहे थे। उनके विमान को जिस समय लैंड होना था, उससे कुछ समय पहले ही उसका संपर्क कंट्रोल रूम से टूट गया।बाद में कुन्नूर के कुछ स्थानीय लोगों ने हेलीकॉप्टर क्रैश होने की जानकारी दी। 

राजनाथ सिंह ने संसद को यह भी बताया कि घटना में अकेले बचे ग्रुप कैप्टन वरुण का वेलिंगटन सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है और फिलहाल वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER