IND vs ENG / फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उमेश यादव की हुई टीम इंडिया में एंट्री

Zoom News : Feb 22, 2021, 08:49 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मोटेरा के मैदान पर 21 फरवरी को हुए फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है और वह तीसरे टेस्ट में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। उमेश ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उनको भारत वापस लौटना पड़ा था। बीसीसीआई ने अपनी ट्विटर हैंडल पर उमेश के टीम में शामिल होने की जानकारी दी है। 

उमेश यादव शार्दुल ठाकुर की टीम में जगह लेंगे, जिनको विजय हजारे टूर्नामेंट खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है। भारत ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 317 रनों से जीत दर्ज की थी। इंग्लिश टीम के खिलाफ रनों के लिहाज से यह भारत की अबतक की सबसे बड़ी जीत थी, जबकि इंग्लैंड की यह एशिया में सबसे बड़ी हार थी। रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए थे और 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम दूसरी पारी में महज 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।  

रविचंद्रन अश्विन ने मैच में आठ विकेट लेने के साथ ही दूसरी इनिंग में शानदार शतकीय पारी भी खेली थी। वहीं, अक्षर पटेल  अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट चटकाने वाले भारत के छठे गेंदबाज रहे थे। गौरतलब है कि सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज के बाकी दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। यह पहला मौका जब भारत और इंग्लैंड की टीम एक दूसरे के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER