UP Rajya Sabha Election / बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका, 5 विधायकों ने प्रस्तावक से नाम वापस लिया

Zoom News : Oct 28, 2020, 03:16 PM
UP Rajya Sabha Election। उत्तर प्रदेश में नवंबर के शुरुआती दिनों में होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है।बहुजन समाज पार्टी के विधायकों ने अपने ही प्रत्याशी के खिलाफ बगावत कर दी है। विधायकों ने प्रस्तावक से अपना नाम वापस लेने की बात कही है। इसके चलते राज्यसभा उम्मीदवार राम जी गौतम का पर्चा खारिज हो सकता है। साथ ही अब राज्यसभा चुनाव निर्विरोध संपन्न हो सकता है।

बसपा के विधायक असलम राईनी, हकीम लाल बिंद, हरि गोविंद भार्गव, मुस्तफा सिद्दीकी और असलम अली ने बगावत की है। इन्होंने बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम का विरोध जताया है। इन्होंने प्रकाश बजाज के लिए खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश का राज्यसभा चुनाव और दिलचस्प हो चुका है। वहीं, सपा की तरफ से रामगोपाल यादव चुनाव में उम्मीदवार हैं।

ये हैं बीजेपी के उम्मीदवार

बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर उम्मीदवार हैं। वहीं, बीजेपी ने जिन दो ब्राह्मण चेहरों को उम्मीदवार बनाया है, उनमें हरिद्वार दुबे और और पूर्व विधायक डॉ सीमा द्विवेदी शामिल हैं। साथ ही पिछड़ी जाति से आने वाले दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बीएल वर्मा और डॉ। गीता शाक्य ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER