IND vs SL / अपने 49 वे शतक से फिर चूके विराट कोहली, अभी भी इंतजार बरकरार

Zoom News : Nov 02, 2023, 06:30 PM
IND vs SL: विराट कोहली के 49वें वनडे शतक का बरकरार जारी है. उम्मीद थी कि गुरुवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी खेल कोहली, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. कोहली 12 रनों से शतक से चूक गए. कोहली जिस तरह से खेल रहे थे उससे लग रहा था कि कोहली सचिन के घर में ही उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका. कोहली 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर दिलशान मधुशंका की गेंद पर आउट हो गए.

मधुशंका ने कोहली को धीमी गेंद फेंकी. कोहली इसे पढ़ नहीं पाए और बल्ला चला बैठे. कोहली ने हालांकि बल्ला जल्दी चला दिया और गेंद गई कवर्स पर. कवर्स पर खड़े थे पाथुम निसांका जिन्होंने आगे आते हुए डाइव मार शानदार कैच लपका. कोहली ने 94 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 88 रन बनाए.

मिला था जीवनदान

कोहली को इस मैच में एक जीवनदान भी मिला. दुश्मांथा चामीरा ने छठे ओवर की पहली गेंद पर कोहली का कैच छोड़ दिया था. कोहली इस बार भी धीमी गेंद पर फंसे थे. चामीरा की गेंद पर भी कोहली बल्ला जल्दी चला बैठे थे और चामीरा को कैच दे दिया था. लेकिन कैच चामीरा के बाईं तरफ गया और उन्होंने डाइव मार कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. कोहली ने इसके बाद श्रीलंकाई टीम को परेशान किया और शानदार पारी खेली लेकिन शतक से चूक गए.

गिल-कोहली की साझेदारी

टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट खो दिया था. इसके बाद टीम को जरूरत थी कि कोहली विकेट पर पैर जमाएं और गिल के साथ पारी को बनाएं. दोनों ने मिलकर पारी को संभाला और शतकीय साझेदारी की. दोनों ही बल्लेबाज हालांकि शतक पूरा नहीं कर सके. गिल 93 रन बनाकर आउट हो गए. अगर गिल शतक बना लेते तो ये उनका वर्ल्ड कप का पहला शतक होता.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER