Cricket / इस युवा गेंदबाज से बोल्ड होकर ऐसा था विराट का रिएक्शन, कह दी थी बड़ी बात

Zoom News : May 24, 2021, 12:37 PM
Cricket | दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में स्टार साबित हुए। भले ही आईपीएल 14 बीच में रोक दिया गया हो लेकिन आवेश ने कुछ ही मैचों में सभी के दिल में अपनी जगह बना ली। वो एक अनकैप्ड गेंदबाज हैं लेकिन हाल ही में उनके प्रदर्शन के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे।

विराट ने कही थी ये बात

आवेश खान (Avesh Khan) ने खुलासा करते हुए कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेने पर उन्होंने (विराट) ने उनकी सराहना की थी। 24 वर्षीय गेंदबाज ने अपनी टीम को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें कोहली के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का भी विकेट लिया था।

मैच के बाद कोहली से मिले आवेश 

आवेश (Avesh Khan) ने कहा, 'दिल्ली का जब बैंगलोर के खिलाफ मैच था तो मैंने कोहली से बात की थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुमने अच्छे से गेंदबाजी की और तुम्हें लगातार ऐसा ही करते रहना है।' आवेश राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मोरिस के साथ आईपीएल 14 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से दूसरे गेंदबाज बने थे। 

धोनी को आउट करके खुश थे आवेश

बायो बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल के इस सीजन को स्थगित कर दिया गया था। आवेश (Avesh Khan) ने कहा, 'धोनी और कोहली भारतीय क्रिकेट के लेजेंड हैं। मैंने दोनों बल्लेबाजों को आउट करने का आनंद लिया। मेरे जैसे उभरते खिलाड़ी के लिए ये जश्न मनाने का पल था।'

बता दें कि आईपीएल 2021 में आवेश (Avesh Khan) का प्रदर्शन कमाल का रहा था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 मैचों में 14 विकेट झटक लिए थे। पर्पल कैप की रेस में वो सिर्फ आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल से पीछे थे, जिनके नाम 7 मैचों में 17 विकेट थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER