मोबाइल-टेक / जल्द लॉन्च होगा Vivo का Foldable स्मार्टफोन

Zoom News : Dec 16, 2020, 01:02 PM
फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की रेस में वीवो (Vivo) भी शामिल हो गई है और अगले साल एक ऐसा धांसू फोल्डेबल मोबाइल लॉन्च करने वाली है, जो Stylus Pen के साथ होगा। वीवो के इस फोन की खासियत ये होगी कि इसके हिंज में पेन को इन्सर्ट किया जा सकेगा और इसकी मदद से आप वीवो फोन को आसानी से ऑपरेट कर सकेंगे।

वीवो फोल्डेबल मोबाइल (Vivo foldable mobile) के साथ ही ओप्पो (Oppo), सैमसंग (Samsung), गूगल (Google) और शाओमी (Xiaomi) जैसी कंपनी भी नेक्स्ट जेनरेशन फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है और अगले साल इन सभी कंपनियों के जबरदस्त फोल्डेबल फोन लॉन्च हो जाएंगे।

डिजाइन पेटेंट
वीवो ने फरवरी 2020 में स्टाइलस पेन वाले फोल्डेबल फोन का डिजाइन पेटेंट करवाया है। LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो ने Display panel and mobile terminal टाइटल के साथ World Intellectual Property Office में अपने फोल्डेबल फोन का डिजाइन पेटेंट करवाया था।

वीवो के डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, इस फोल्डेबल फोन को अंदर की तरफ फोल्ड किया जा सकता है और अनफोल्ड करने के बाद यह टैबलेट की शक्ल ले लेगा। यह Samsung Galaxy Fold और Galaxy Z Fold2 की तरह ही दिखेगा, लेकिन इसे फोल्ड करने पर हिंड की वजह से गैप आ जाएगा और उस गैप में Stylus Pen को रख सकेंगे।

वीवो अपने फोल्डेबल फोन की स्क्रीन को किसी प्रकार के नुकसान से बचाने के लिए लेटेस्ट टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि यूजर फ्रेंडली होगा। साथ ही माना जा रहा है कि वीवो के इस फोल्डेबल फोन के फीचर्स सैमसंग और अन्य कंपनियों के पॉप्युलर फोल्डेबल फोन जैसे होंगे। हालांकि ये भी माना जा रहा है कि वीवो के फोल्डेबल फोन की कीमत तुलनात्मक रूप से कम हो सकती है। आने वाले समय में ओप्पो जैसी कंपनी रोलेबल फोन लॉन्च कर सकती है, जो कि काफी अडवांस टेक्नॉलजी से लैस होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER