Auto / वोल्वो ने 100 फीट की ऊंचाई से ब्रांड की 10 नई कारों को फेंका, यह है कारण

Zoom News : Nov 19, 2020, 07:31 AM
Delhi: दुनिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी वोल्वो अपनी लग्जरी कारों को 100 फीट की ऊंचाई से गहरी खाई में फेंक रही है। हालांकि, कंपनी की इस अजीबोगरीब प्रक्रिया का कारण उनका उपयोग है, जो ग्राहकों की सुरक्षा के लिए किया गया है। इस क्रैश टेस्ट के आधार पर, बचावकर्मी खतरनाक दुर्घटनाओं की स्थिति से निपटने के लिए रणनीति तैयार कर सकेंगे। आमतौर पर दो दशक पुरानी कारों को बचावकर्मियों के प्रशिक्षण के लिए दिया जाता है, लेकिन इस बार वोल्वो ने बिल्कुल नई कार के साथ क्रैश परीक्षण करने का फैसला किया है।

 वोल्वो ने एक ट्वीट साझा किया जिसमें इन कारों का वीडियो दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस कैप्शन में लिखा था कि हम अपनी आपातकालीन सेवा के लिए नई तकनीक लॉन्च करना चाहते हैं, जो बेहद खतरनाक परिस्थितियों में दुर्घटनाओं में घायल लोगों को निकालती है। लेकिन हमारा नियमित क्रैश टेस्ट पर्याप्त नहीं था। इसलिए हमने अपने स्तर को थोड़ा और बढ़ाया है।

कंपनी का कहना है कि सड़क दुर्घटना के समय पीड़ितों को तुरंत कार से बाहर निकालने और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की रणनीति बनाई जाएगी। इसके अलावा, एक बहुत ही गंभीर और खतरनाक दुर्घटना की स्थिति से निपटने के तरीके पर भी काम किया जाएगा। क्रैश टेस्ट के आधार पर, बचावकर्मियों को रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाएगी

आपको बता दें कि वोल्वो ने इस क्रैश टेस्ट के लिए अब तक 10 ब्रांड की नई कारों का इस्तेमाल किया है। इस प्रक्रिया के दौरान, वोल्वो कारों के इंजीनियर तय करते हैं कि कार को छोड़ने से पहले कितना दबाव और दबाव डालना चाहिए ताकि क्षति का स्तर ठीक से एकत्र किया जा सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER