IND vs WI / वेस्टइंडीज ने ODI सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत

Zoom News : Jul 25, 2023, 07:53 AM
IND vs WI ODI Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया, लेकिन टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से जीत ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है। रोहित सेना की निगाहें वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी। वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज बहुत ही अहम है। अब वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। 

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी 

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज ने सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों का कैंप लगाया था, जिसमें से 15 प्लेयर्स को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। सेलेक्टर्स ने बेहतरीन बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को वापस बुला लिया है। वहीं, तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो चोट से उबरकर टीम में वापसी कर रहे हैं। इनमें तेज गेंदबाज जेडन सील्स, लेग स्पिनर यानिक कारिया और स्पिनर गुडाकेश मोती शामिल हैं। ये तीनों खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। 

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात

वेस्टइंडीज क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर डॉ डेसमंड हेन्स ने कहा कि वह ओशाने थॉमस और शिमरोन हेटमायर की वापसी पर खुश हैं और उनका स्वागत करते हैं। दोनों पहले ही इंटरनेशनल स्तर पर खेल चुके हैं और इस समय  दोनों खिलाड़ी टीम के सेट-अप में फिट बैठेंगे। शिमरोन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं उनके आने से मिडिल ऑर्डर को मजबूती मिलेगी। 

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: 

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल: 

  • पहला वनडे- 27 जुलाई; केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
  • दूसरा वनडे- 29 जुलाई; केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
  • तीसरा वनडे- 1 अगस्त; ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER