Uniform Civil Code / PM मोदी UCC पर बोले तो ओवैसी बोले- लगता है ओबामा की नसीहत समझ नहीं आई

Zoom News : Jun 27, 2023, 06:52 PM
Uniform Civil Code: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर की गई टिप्पणी पर पलटवार किया है. ओवैसी ने कहा कि लगता है कि पीएम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नसीहत को ठीक से समझ नहीं पाए हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने पूछा है कि अगर देश में पसमांदा मुसलमानों का शोषण हो रहा है तो फिर आप क्या कर रहे हैं?

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, पसमांदा मुसलमानों का वोट मांगने से पहले आपके कार्यकर्ता को घर-घर जाकर माफी मांगनी चाहिए क्योंकि आपके प्रवक्ता और विधायक ने नबी-ए-करीम की शान में गुस्ताखी की है. एक तरफ पसमांगा मुसलमानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाया जा रहा तो दूसरी ओर मस्जिदों पर हमले किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, मुसलमानों के रोजगार को छीना जा रहा है, घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. लिंचिंग के जरिए हत्या हो रही है और उनके आरक्षण का विरोध भी किया जा रहा है. आपकी सरकार ने गरीब मुसलमानों की स्कॉलरशिप भी खत्म कर दी है.

‘तीन तलाक कानून का जमीनी स्तर पर असर नहीं’

एआईएमआईएम सांसद ने आगे कहा, आप पाकिस्तान के कानून का हवाला दे रहे हैं और कह रहे हैं कि वहां तीन तलाक पर रोक है. आपको पाकिस्तान के कानून से इतनी प्रेरणा क्यों मिल रही है? भारत में तो तीन तलाक कानून ला दिया गया, लेकिन जमीनी स्तर पर कोई असर नहीं पड़ा. उल्टा महिलाओं का शोषण और बढ़ गया.

अगर आपको कानून बनाना ही है तो उन मर्दों के खिलाफ बनाना चाहिए जो शादी के बाद अपनी पत्नी को छोड़ कर फरार हो जाते हैं. आप क्या हिन्दू अविभाजित परिवार को खत्म करेंगे? जिसकी वजह से देश को हर साल 3000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो रहा है.

पीएम बोले- वोट बैंक के लिए कुछ लोग विरोध कर रहे

दरअसल, पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को भोपाल पहुंचे हुए थे. जहां, उन्होंने बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यूनिफॉर्म सिविल कोड का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अधिकतर मुस्लिम देशों में तीन तलाक कानून को खत्म कर दिया गया है. हमारे पसमांदा भाई बहनों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल होता रहा है. कुछ लोग अपनी राजनीतिक फायदे के लिए मुस्लिम भाई-बहनों का इस्तेमाल करते हैं.

पीएम ने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट कह रही है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लेकर आओ, लेकिन कुछ लोग वोट बैंक के भूखे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं. देश के संविधान में एक कानून की बात कही गई है. ऐसे में एक घर में दो नियम चलेंगे क्या? कुछ लोग मुस्लिम भाई-बहनों को भड़का रहे हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में आ गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER