MP / 8 साल पहले लापता हुए पति को ढूंढते हुए पत्नी पहुंची भोपाल, तो दूसरी पत्नी और दो बच्चो के साथ मिला

Zoom News : Feb 24, 2021, 10:46 AM
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में फैमिली कोर्ट में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जो आमतौर पर फिल्मों में देखा जाता है। जब उसकी पहली पत्नी 8 साल पहले आगरा, उत्तर प्रदेश से लापता हो गए एक पति की तलाश में भोपाल पहुंची, तो पता चला कि पति ने दूसरी शादी ही नहीं की थी, बल्कि उसके साथ दो बच्चे भी थे।

8 साल पहले आगरा में रहने वाला एक व्यक्ति अपनी पत्नी को बताए बिना घर से अचानक चला गया। इस पत्नी से उनके चार बच्चे हैं। परिवार ने बहुत खोजा लेकिन पति की कोई खोज खबर नहीं मिली। जब बच्चे बड़े हो गए, तो उन्होंने अपने पिता पर शोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान उसे एक रिश्तेदार से पता चला कि उसके पिता इन दिनों भोपाल में रहते हैं।

वह भोपाल के उस इलाके में अपने पिता को खोजने निकले जिसके बारे में बच्चों को जानकारी मिली। जब वह जाता है, तो पता चलता है कि उसके पिता यहां से दूसरी जगह शिफ्ट हो गए हैं। इसके बाद, जब बच्चे अपनी माँ के साथ बताए गए नए पते पर पहुँचे, तो पाया गया कि उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली है और दूसरी शादी से उनके 2 बच्चे हुए हैं।

इसके बाद मामला फैमिली कोर्ट पहुंचा। पहली पत्नी ने कहा कि वह केवल बच्चों के भविष्य के लिए पति की बेवफाई को सहन करने को तैयार है, लेकिन इसके बदले में पति को रु। के रखरखाव भत्ते का भुगतान करना होगा। हर महीने 40,000। आज तक के बारे में बात करते हुए, रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी ने कहा कि 2008 में, इस आदमी की शादी आगरा में रहने वाली एक महिला से हुई थी। इस शादी से उनके 4 बच्चे थे। लेकिन इसके बाद, महिला का पति एक दिन अचानक लापता हो गया।

शैल अवस्थी ने आगे बताया कि भोपाल आते समय और एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करने के दौरान, इस व्यक्ति को एक दोस्त की बहन से प्यार हो गया और दोनों ने भोपाल में शादी कर ली। इसके बाद दोनों भोपाल में घर पर रहने लगे जिसके कारण उनके दो बच्चे हुए। वहीं, पहली पत्नी का कहना है कि वह पुलिस से शिकायत नहीं करना चाहती है लेकिन वह अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित है, इसलिए उसने भरण-पोषण भत्ते के लिए अदालत में आवेदन दिया।

परामर्श के दौरान, पति ने कहा कि उसकी दूसरी पत्नी के साथ उसका गृहस्थ जीवन अच्छा चल रहा है और उसने अपने व्यवसाय में भी बहुत लाभ उठाया है और आर्थिक रूप से सक्षम हो गया है। यह पति हर महीने अपनी पहली पत्नी को 40,000 रुपये देने के लिए भी सहमत होता है, जिस पर दोनों के बीच एक समझौता हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER