देश / बीजेपी के साथ सीट बंटवारे पर बात करूंगा: नई पार्टी को लेकर पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर

Zoom News : Oct 27, 2021, 08:14 PM
Amrinder Singh PC: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह एक नई पार्टी बनाने जा रहे हैं लेकिन उसका नाम अभी तक तय नहीं हो पाया है. पंजाब के पूर्व सीएम  न कहा कि हमारे वकील चुनाव आयोग के साथ इस पर काम कर रहे हैं. जैसे ही नाम तय हो जाएगा हम आपको बता देंगे. उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि उन्होंने जो वादे किए उसे पूरा किया है.

उन्होंने कहा कि पंजाब की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा. अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब को बहुत कुछ सहना पड़ा है. मैंने एक सैनिक की तरह काम किया है और हमेशा योद्धा की तरह लड़ाई लड़ी है. पंजाब की सुरक्षा मेरे लिए काफी अहम है. अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि मैं इस बात का पूरा हिसाब किताब दूंगा कि कितना खर्च किया है.  उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस फर्स्ट क्लास फोर्स है. 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि मार्च तक इस पर काम पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि खड़गे कमेटी हमें बुलाया था, लेकिन मैंने उनके कहा कि किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. इसके साथ ही, उन्हें 18 प्वाइंट्स दिखाए, जिन पर काम हुआ है. कई जिलों और स्कीमों पर हुए खर्च का उन्हें ब्यौरा दिया.

इससे पहले, पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस में अपने विरोधियों पर उनके समर्थकों को धमकाने और परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी उन्हें ऐसे “घटिया-स्तर के राजनीतिक खेल” से नहीं हरा सकते. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ टकराव के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और अटकलों के मुताबिक वह विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले बुधवार को अपनी पार्टी बना सकते हैं.

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम से दोस्ती को लेकर पंजाब कांग्रेस के कुछ नेताओं और अमरिंदर सिंह के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा था कि यह पता लगाने के लिए जांच की जाएगी कि क्या अरूसा आलम का संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से है.

अमरिंदर सिंह ने कहा, “व्यक्तिगत हमलों से अब वे पटियाला और अन्य जगहों पर मेरे समर्थकों को धमकियां देने और उनका उत्पीड़न करने तक गिर गए हैं. मैं अपने प्रतिद्वंद्वियों को बता दूं कि वे मुझे इस तरह के घटिया राजनीतिक खेलों से नहीं हरा सकते. वे इस तरह के हथकंडों से न तो वोट जीतेंगे और न ही लोगों का दिल.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER