World Cup 2024 / रोहित शर्मा ही होंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तान? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Zoom News : Nov 30, 2023, 06:00 AM
World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान कौन संभालेगा ये अभी साफ नहीं हो सका है। वहीं, रोहित शर्मा भी पिछले 1 साल से टी20 फॉर्मेट से दूर हैं। इस सब के बीच टीम में रोहित की वापसी पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

रोहित शर्मा की टी20 टीम में हो सकती है वापसी 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए गुरुवार को यहां तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान करने से पहले रोहित शर्मा को टी20 टीम की कमान संभालने के लिए भी मनाने की कोशिश करेंगे। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद रोहित ने इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं की है। अगर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज खेलते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नजर आ सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कौन होगा कप्तान?

टी20 के नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल होने के कारण अगले एक महीने तक वापसी नहीं कर पाएंगे और ऐसे में बीसीसीआई के पास सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए रखना या फिर रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। रोहित इससे पहले कह चुके हैं कि वह इंटरनेशनल स्तर पर टी20 फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं लेकिन उन्होंने जिस तरह से हाल में वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी की उससे बीसीसीआई को लगता है कि अगले साल जून जुलाई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक उन्हें इस छोटे फॉर्मेट की कप्तानी भी संभालनी चाहिए। 

सामने आया ये बड़ा अपडेट 

इस घटनाक्रम से वाकिफ बीसीसीआई के सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि यह सवाल अभी बना हुआ है की हार्दिक की वापसी पर क्या होगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि अगर रोहित टी20 की कमान संभालने के लिए सहमत हो जाते हैं तो अगले टी20 वर्ल्ड कप तक वहीं कप्तान रहेंगे। अगर रोहित नहीं मानते हैं तो साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज में सूर्यकुमार ही कप्तानी करेंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER