Delhi Liquor Scam / आज राउज़ एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की पेशी, सीबीआई की चार्जशीट पर भी होगी सुनवाई

Zoom News : Apr 24, 2024, 08:22 AM
Delhi Liquor Scam: दिल्ली में कथित शराब नीति घोटाला केस में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की आज राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। वहीं, कोर्ट में सीबीआई की चार्जशीट पर आज  सुनवाई होगी। आरोपियों पर आरोप तय करने को लेकर बहस होगी। 

जमानत अर्जी पर 30 अप्रैल को आ सकता है फैसला

इससे पहले कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर शनिवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। सीबीआई और ईडी की विशेष न्यायाधीश कावेरी बवेजा ने केंद्रीय जांच एजेंसियों और सिसोदिया के वकील की दलीलें सुनने के बाद अपना आदेश 30 अप्रैल के लिए सुरक्षित रख लिया। आम आदमी पार्टी के नेता ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के वास्ते दोनों मामलों में अंतरिम जमानत याचिका भी दायर की है। हालांकि सिसोदिया के वकील ने शनिवार को अदालत को बताया कि नियमित जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित किए जाने के कारण वह याचिका निरर्थक हो गई है। 

सिसोदिया पर लगा है ये आरोप

सीबीआई और ईडी का आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं बरती गईं, लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया, लाइसेंस शुल्क माफ कर दिया गया या कम कर दिया गया और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना लाइसेंस दिए गए।  

पिछली साल गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया

बता दें कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को शराब नीति मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी से उत्पन्न मनी लांड्रिंग मामले में सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने 28 फरवरी 2023 को दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि आप नेता विजय नायर और सांसद संजय सिंह भी गिरफ्तार हो चुके हैं। हालांकि संजय सिंह को बाद में जमानत मिल गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER