सिवनी / कार के बोनट में छिपाए 1 करोड़ 74 लाख, जल गए थे नोट तो ऐसे पकड़े गये

Zoom News : Feb 02, 2021, 08:19 AM
सिवनी। सिवनी जिले में एक इनोवा कार से 1 करोड़ 74 लाख की नकदी बरामद की गई, जिसमें से लगभग 1 लाख 87 हजार के नोट जल गए। पुलिस ने कार में सवार तीन लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। तीनों मुंबई के रहने वाले हैं। ये लोग किसी भी खाते और धन के स्रोत को नहीं बता सकते थे, हालांकि वे खुद को सोने के व्यापारियों के लिए काम करने के लिए कह रहे हैं।

इनोवा कार की तलाशी लेने पर सिवनी की कुरई पुलिस भी दहशत में आ गई। कार, ​​बोनट और उसकी डिक्की में केवल नोट भरे गए। कुछ नोट जले हुए थे। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि तीनों संदिग्ध युवक बनारस से नकदी लेकर मुंबई जा रहे थे। कहा जा रहा है कि वे सोना खरीदने जा रहे थे। संदिग्धों ने कार के बोनट में कुछ नोट छिपाए थे जो इंजन की गर्मी से जल गए। भयभीत, तीनों युवक एकांत स्थान पर खड़े थे और जले हुए नोट गिन रहे थे। तब कुछ लोगों ने उसे ऐसा करते देखा और पुलिस को इस बारे में सूचित किया।

पुलिस को देखकर भागने लगे

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर वे चौंक गए और तुरंत भाग खड़े हुए। इसलिए पुलिस का शक गहरा गया। पुलिस ने तुरंत पूरे इलाके को गिरफ्तार कर लिया और वाहन के साथ तीनों को गिरफ्तार कर लिया। फिर जब उसने कार को खोला, तो उसने नोट उगलने शुरू कर दिए। जब पुलिस ने कार सवारों से इन पैसों के बारे में पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जब पुलिस ने इस राशि को गिना तो यह 1 करोड़ 74 लाख निकली। फिलहाल पुलिस ने सारा पैसा जब्त कर लिया है। और मामले की विस्तृत जांच के लिए आयकर विभाग को भेजा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER