देश / एक दूसरे से जुड़े जुड़वा भाइयों को पंजाब में बिजली विभाग में मिली नौकरी, किया जॉइन

Zoom News : Dec 24, 2021, 01:11 PM
Punjab News: पंजाब के अमृतसर में जुड़वां बच्चों सोहना और मोहना को पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) में नौकरी मिली है. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 19 वर्षीय सोहना को नौकरी मिल गई और उसने 20 दिसंबर को काम करना शुरू कर दिया है. वह मोहना के साथ पीएसपीसीएल में बिजली के उपकरणों की देखभाल करता है.

स्टेट पावर कॉरपोरेशन में जॉब मिलने के बाद दोनों जुड़वां भाई बेहद खुश हैं. दोनों भाईयों ने उन्हें यह मौका दिए जाने के लिए पंजाब सरकार को भी धन्यवाद दिया है. उनका कहना है कि 'हम नौकरी पाकर बहुत खुश हैं और हमने 20 दिसंबर से ऑफिस ज्वाइन भी कर लिया है. हम पंजाब सरकार और पिंगलवाड़ा इंस्टीट्यूशन को धन्यवाद देते हैं, जिसने हमें इस अवसर के लिए स्कूली शिक्षा दी'

PSPCL के सबस्टेशन जूनियर इंजीनियर रविंदर कुमार का कहना है कि बिजली के उपकरणों की देखभाल करने में सोहना और मोहना उन्हें मदद करते हैं. यह नौकरी सोहना को दी गई है, जिसमें मोहना उसकी मदद करता है. उनका कहना है कि सोहना को इस काम का पूरा अनुभव है, इसलिए उन्हें इस जॉब के लिए चुना गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार जुड़वा बच्चों का जन्म 14 जून 2003 को नई दिल्ली में हुआ था. जन्म से ही उनका शरीर जुड़ा हुआ था. जन्म के बाद सोहना और मोहना को उनके माता-पिता ने छोड़ दिया था और उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया था. जहां एम्स के डॉक्टरों ने सर्जरी के रिजल्ट घातक होने की दशा में उन्हें अलग नहीं करने का फैसला किया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER