देश / पैरालंपिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर नरवाल को ₹6 करोड़ का इनाम देगी हरियाणा सरकार

Zoom News : Sep 04, 2021, 07:35 PM
Tokyo Paralympics 2020: हरियाणा सरकार (Haryana Govt) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics 2020) में स्वर्ण पदक विजेता मनीष नरवाल (Manish Narwal) को 6 करोड़ रुपए और रजत पदक विजेता सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana ) को 4 करोड़ रुपए इनाम देने की घोषणा की है. वहीं दोनों खिलाड़ियों के घरों में जश्‍न का माहौल है. वहीं, पीएम नरेद्र मोदी ने मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना से बात की और मेडल जीतने पर बधाई दी है.

पीएम मोदी ने मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना से बात की

पीएम नरेद्र मोदी ने मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना से बात की, उन्हें शूटिंग में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी. दोनों एथलीटों ने पैरा-एथलीटों को प्रधानमंत्री के बार-बार प्रोत्साहन की सराहना की और उनका समर्थन करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया है. एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है, ”उनके इस करतब से भारत खुश है. उन्हें बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

मोदी ने कहा, ‘‘ सिंघराज अडाना ने दोबारा कर दिखाया. उन्होंने एक और पदक जीता, इस बार मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में. उनके इस कारनामे से भारत खुश है. भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं.’’ प्रधानमंत्री ने नरवाल और अडाना को फोन करके उन्हें बधाई भी दी. दोनों खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के पैरा-एथलीटों का लगातार प्रोत्साहन करने के लिए उनकी सराहना की और समर्थन करने के लिए आभार जताया.

टोक्यो पैरालंपिक में सिंहराज ने शूटिंग में रजत पदक जीता. इसकी खबर मिलते ही बल्लभगढ़ में उनके घर पर खुशियां मनाईं गईं. टोक्यो पैरालंपिक शूटिंग में रजत पदक जीतने वाले हरियाणा के बल्लभगढ़ के खिलाड़ी सिंहराज की मां वेदवत्ती ने कहा- मैं बहुत-बहुत खुश हूं. मेरे बेटे सिंहराज ने पूरे देश में नाम रोशन कर दिया, ऐसा शेर है मेरा.

सिंहराज के पिता प्रेम सिंह अधाना कहते हैं, ” मैं बहुत ख़ुश हूं. मैं अपनी खुशी का इजहार नहीं कर पा रहा हूं. मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER