ऑटो / Uber में आये 3 नए सेफ्टी फीचर, ड्राइवर और राइडर के गलत व्यवहार की होगी ऑडियो रिकॉर्डिंग

Dainik Bhaskar : Jan 09, 2020, 05:08 PM
नई दिल्ली. कैब एग्रीगेटर कंपनी उबर भारत में तीन नए सेफ्टी फीचर लेकर आ रही है, जिससे राइड के दौरान अगर ड्राइवर गलत व्यवहार करता है, तो राइडर उस घटना की ऑडियो रिकॉर्डिंग कर सकेगा। इसके अलावा पिन वेरिफिकेशन और राइड चेक की सुविधा मिलेगी। उबर इस पिन वेरिफिकेशन और राइड चेक को पायलट प्रोजेक्ट के तहत कोलकाता और अन्य शहरों में शुरू कर दिया है। जल्द ही इसे देशभर में लागू किया जाएगा।

राइड चेक

इस सेफ्टी फीचर में अगर सफर के दौरान आपकी कार कहीं रास्ते में ज्यादा देर तक रुकती है, तो उबर कस्टमर केअर के पास तुरंत इसकी सूचना पहुंच जाएगी। इससे किसी भी हादसे पर तत्काल एक्शन लिया जा सकेगा।

ऑडियो रिकॉर्डिंग

उबर एप में ऑडियो रिकॉर्डिंग का एक बटन दिया जाएगा। अगर सफर के दौरान राइडर के साथ ड्राइवर गलत व्यवहार करता है, तो राइडर उसकी बातचीत को रिकॉर्ड कर सकेगा। ड्राइवर के पास भी यही सुविधा मौजूद रहेगी। लेकिन दोनों रिकॉर्डिंग की बातचीत को खुद नही सुन सकेंगे और न ही उस रिकॉर्डिंग को डाउनलोड या ट्रांसफर भी कर पाएंगे। रिकॉर्डिंग केवल उबर सर्विस सेंटर के लोग ही इनस्क्रिप्ट कर सकेंगे।।

पिन वेरिफिकेशन

उबर भी ओला की तरह पिन वेरिफिकेशन नंबर सिस्टम लाएगा। मतलब राइड शुरू होने पर एक पिन जेनेरेट होगा। जिसे ड्राइवर को बताने पर ही राइड स्टार्ट हो सकेगी। ड्राइवर इसे एप में मैनुअली भी डाल सकता है। साथ ही ड्राइवर के पास राइडर के जाने पर पिन ऑटोमेटिकली ड्राइवर के पास पहुंच जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER