उत्तर प्रदेश / सांड से लड़कर दुर्घटना में मौत होने पर ₹5 लाख मुआवज़ा देंगे: अखिलेश का चुनावी वादा

Zoom News : Dec 29, 2021, 02:29 PM
उन्नाव: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने वादा है किया कि अगर उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापस आती है तो सड़क दुर्घटना में मरने वालों और सांडों के हमले में मारे जाने वाले लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तब साइकिल ट्रैक बनाए गए थे लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार ने उन्हें बर्बाद कर दिया।

अखिलेश ने अपनी विजय रथ यात्रा के दौरान उन्नाव में कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में साइकिल सवारों की मौत हो जाती है। अभी हाल ही में यहां एक सांड के हमले से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। उन्होंने घोषणा की कि सपा सरकार बनी तो गंगा पार करके कानपुर से उन्नाव तक मेट्रो बनेगी। 

यहां उन्होंने कहा कि बीजेपी से बड़ी झूठी पार्टी कोई हो नहीं सकती है। यह भाजपा वही है जिसने किसानों से क हा था हमारी सरकार बनेगी तो किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। दिन-रात हमारा किसान लाइन में खड़ा रहा, लेकिन यह सरकार खाद नहीं दे पाई। जो योगी होते हैं वह झूठ नहीं बोलते, जो बाबा होते हैं वह झूठ नहीं बोलते, बताओ उन्नाव वालों कितने लोगों को नौकरियां मिली? इस सरकार के बड़े-बड़े विज्ञापन अखबारों में निकलते हैं, कि नौजवानों को इतने लाख नौकरी दे दी है, इनके विज्ञापन यह कहते हैं कि इतने करोड़ लोगों को रोजगार दे दिया, उन्नाव वालों को नौकरियां मिली?

अखिलेश ने कहा कि जिनसे आज हमारा और आपका मुकाबला है अगर वह दोबारा सत्ता में आ गए तो वह इस संविधान को भी खत्म कर देंगे संविधान बचेगा नहीं। जहां किसानों को अपना सम्मान बचाना है, वहीं देश के लोगों को जो बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी ने जो संविधान दिया है उसको बचाना है बताओ आप लोग संविधान बचाओगे की नहीं बचाओगे? जिनसे मुकाबला है वह बहुत बड़े झूठे लोग हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER