क्रिकेट / पाकिस्तान दौरे पर गए वेस्टइंडीज़ के दल के 5 और सदस्य पाए गए कोविड-19 पॉज़िटिव

Zoom News : Dec 16, 2021, 02:05 PM
क्रिकेट: पाकिस्तान दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेल रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पर कोरोना का अटैक जारी है। मेहमान टीम के तीन और खिला​ड़ी दो सपोर्ट स्टाफ सहित कुल पांच और सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान में कहा कि बुधवार को किए गए पीसीआर टेस्ट के बाद, बोर्ड यह कन्फर्म कर सकता है कि पाकिस्तान दौरे पर आए वेस्टइंडीज टीम के पांच और सदस्य कोविड​​​​-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और अब वे खुद को आइसोलेशन में रखेंगे। बोर्ड ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप, बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स के अलावा सहायक कोच रॉडी एस्टविक तथा टीम फिजिशियन डॉ अक्षय मानसिंह शामिल है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने आगे बताया कि सभी तीन खिलाड़ी आगामी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और सभी 5 वेस्टइंडीज की बाकी टीम से अलग-थलग रहेंगे। साथ ही वे अब मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वे अब 10 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे जब तक कि उनका पीसीआर टेस्ट नेगेटिव नहीं आ जाता। अबतक कुल छह खिलाड़ी कोविड-19 के कारण दौरे से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले डेवोन थॉमस (पहले T20I में लगी चोट) की उंगली में चोट लगी थी। अब मेहमान टीम के सभी सदस्यों का फिर से टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद ही दौरे को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

इससे पहले, मेहमान टीम के तीन खिलाड़ी और एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल और काइल मायर्स के अलावा सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य भी थे। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कहा था कि ये खिलाड़ी अब 10 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे। सीडब्ल्यूआई ने कहा था कि इन सभी चारों ने कोरोना की दोनों खुराक ले रखी है और उनके अंदर बड़ा लक्षण नहीं है। 

पाकिस्तान दौरे पर वेस्टइंडीज का शेड्यूल

पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाए रखी है। तीसरा और अंतिम टी20 आज यानि के 16 दिसंबर को खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 18 से 22 दिसंबर तक कराची के नेशनल स्टेडियम में ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER