दुनिया / पुर्तगाल में बेजुबानों के साथ दरिंदगी, 540 हिरण और जंगली सुअरों की हत्या

Zoom News : Dec 26, 2020, 11:03 AM
पुर्तगाल में स्पेन (Spain) के कुछ शिकारियों ने कुल मिलाकार 540 हिरण और जंगली सुअरों की न केवल निर्ममता से हत्या की है बल्कि इन मरे हुए जानवरों के साथ अपनी तस्वीरें भी खिंचवाई है. लिस्बन में अधिकारियों ने इस पर जांच शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है.


पुर्तगाल में बेजुबानों के साथ दरिंदगी
डेलीमेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक शिकार का यह मामला पुर्तगाल (Portugal) की राजधानी लिस्बन के अजाम्बुजा स्थित टोर्रे बेला एस्टेट में सामने आया. माना जा रहा है कि इस इलाके की अधिकतर हिरणों की मौत शिकार की वजह से हुई.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इन भयंकर तस्वीरों में जानवरों के शव सामने रखे नजर आ रहे हैं और इनके पीछे 16 शिकारियों को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है. देश के इंस्टीट्यूट फॉर नेचर कंजर्वेशन एंड फॉरेस्ट (ICNF) ने शिकार की जांच शुरू कर दी है, जो बीते कुछ हफ्तों के दरमियां हुई मालूम पड़ती है.


पशु प्रेमियों ने जताई भारी नाराजगी

बेगुनाह और बेजुबान जानवरों के लिए काम करने वाले एक्टिविस्ट में शिकार के इस घटनाक्रम को लेकर नाराजगी है. लोग सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग कर रहे हैं ताकि जानवरों की हत्या पर रोक लगाई जा सके. दरअसल जानवरों की सींग और हड्डियों की इंटरनेशनल मार्केट में बड़ी मांग है. कई देशों में दवा बनाने के लिए भी जानवरों के अंगों का इस्तेमाल होता है. ऐसे कारोबारी शिकारियों के जरिए अपने मंसूबों को अंजाम देते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER