देश / छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर, सुकमा लाए गए शव, रॉकेट लॉन्चर सहित कई हथियार बरामद

Zoom News : Dec 27, 2021, 09:43 PM
छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा पर सोमवार की सुबह सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें जवानों ने छह नक्सलियों को ढेर कर दिया। सीमावर्ती इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर छत्तीसगढ़-तेलंगाना पुलिस के साथ डीआरजी व सीआरपीएफ का संयुक्त अभियान लॉंच किया गया था। मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों में चार महिला व दो पुरुष है। मृत नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हो पायी है। शवों को सुकमा लाया गया है। मंगलवार को पंचनामा व शिनाख्ती की कार्रवाई की जाएगी।  

सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि सीमावर्ती इलाके में 50-60 की संख्या में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी। नक्सली किसटारम पुलिस थाना क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। किसटारम डीआरजी, तेलंगाना ग्रे-हाउंड फोर्स, सीआरपीएफ बटालियन व कोत्तागुड़म जिला बल का संयुक्त ऑपरेशन लांच किया गया था। पेसलपाड़ू के साऊथ ईस्ट में सुबह सात बजे मुठभेड़ हुई है। नक्सलियों ने ग्रे-हाउंड और सीआरपीएफ की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की। कई घंटों की मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए। 

मारे गए माओवादियों की शिनाख्त नहीं

एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि फोर्स ने सर्चिंग अभियान के दौरन छह नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, जिसमें चार महिला व दो पुरुष हैं। इसके अलावा 4 रॉकेट लॉन्चर, 2 थ्री नॉट थ्री रायफल, 3 भरमार बंदूक सहित विस्फोटक व नक्सल सामग्री बरामद किया गया है।  कोत्तागुड़म पुलिस की टीम माओवादियों के शवों को सुकमा लेकर आए हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों की अभी शिनाख्त नहीं हो पायी है। बता दें कि दो दिन पहले छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे मलकानगिरी क्षेत्र में फोर्स ने बड़ी मात्रा में नक्सलियों का डंप विस्फोटक सामान बरामद किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER