Uttarakhand / उत्तराखंड में बादल फटने से 7 की मौत

Zoom News : Aug 30, 2021, 06:49 PM

पिथौरागढ़ के जुम्मा गांव में सोमवार को बादल फटा। बादल फटने के बाद उनके घरों के मलबे और मलबे की चपेट में आने से करीब सात लोगों के मारे जाने की आशंका है। पिथौरागढ़ के जिला मजिस्ट्रेट आशीष चौहान ने कहा कि चार शव बरामद किए गए हैं।


“आपदा जुम्मा गांव के जामरी और तारकोट बस्तियों में हुई जब भारी बारिश के कारण घरों में मलबा और मलबा गिर गया। अब तक चार शव बरामद किए जा चुके हैं और राज्य आपदा मोचन बल की टीम अन्य लापता लोगों की तलाश कर रही है। प्रभावित गांव जिला मुख्यालय से लगभग 125 किमी दूर है। डीएम ने कहा, "हम स्थिति से निपटने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुला रहे हैं और बैठक के बाद अधिक जानकारी उपलब्ध होगी।"


चौहान ने कहा, “हमने हेलीकॉप्टर से गांव का सर्वेक्षण किया है और एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को पुलिस और राजस्व टीमों के साथ प्रभावित गांवों में राहत और बचाव कार्य चलाने के लिए भेजा है।”


सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवान सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे और खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया। एसएसबी कमांडेंट एमपी सिंह ने बताया कि मरने वालों में जमुनी बस्ती के तीन बच्चे भी हैं.


उन्होंने कहा, 'हमने अधिकारियों और बचावकर्मियों के वहां पहुंचने के लिए एक हेलीपैड बनाया है। हम घायलों के इलाज के लिए एक मेडिकल टीम भी गांव भेज रहे हैं।"

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के डीएम और कुमाऊं के आयुक्त सुशील कुमार से बात कर प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और आवश्यक खाद्य आपूर्ति और दवाओं की सभी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं ।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER