देवास / 7 लड़कियां सेल्फी के चक्कर में तालाब में डूबी, 6 बची, 1 किशोरी की तलाश जारी

Zoom News : Jan 19, 2021, 10:19 AM
देवास सेल्फी फिर से जीवन बन गया। इस बार देवास में सेल्फी लेने के चक्कर में हादसा हुआ है। यहां सेल्फी के चलते 7 लड़कियां और महिलाएं तालाब में डूब गईं। उनमें से छह को मछुआरों और चरवाहों द्वारा मौके पर मौजूद लोगों द्वारा बचाया गया था, लेकिन अभी तक एक किशोर की खोज नहीं की गई है। किशोरी अपने रिश्तेदारों के साथ पिकनिक मनाने आई थी, लेकिन यह पिकनिक एक मौत की दावत बन गई।

यह हादसा देवास के राजनल तालाब में हुआ। पीड़ित लड़की अपने रिश्तेदारों के साथ पिकनिक मनाने गई थी। उनके साथ अन्य महिलाएं और लड़कियां भी थीं। उसे बचाने के लिए छह लड़कियां और महिलाएं एक के बाद एक तालाब में कूद गईं। उन सभी को मछुआरे और वहां मौजूद चरवाहे ने बचा लिया, लेकिन एक लड़की को नहीं बचाया जा सका। अंधेरे के कारण बचाव अभियान को रोकना पड़ा। सुबह होते ही फिर से लड़की की तलाश की जा रही है।

इसी से हादसा हुआ

खतम्बा में अपने रिश्तेदार के यहाँ आई किशोरी पिकनिक मनाने के लिए राजनल तालाब गई थी। पिकनिक के दौरान, राजनलाल तालाब पर सेल्फी लेने में व्यस्त थे। उसी दौरान एक किशोर अचानक तालाब में गिर गया। उसे बचाने के लिए, सात लोगों में से एक (महिलाओं और लड़कियों सहित) एक दूसरे को बचाने के लिए तालाब में गिर गए। मछली और भैंस पकड़ते लोगों की नजर इन लोगों पर पड़ी। दोनों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए तालाब में छलांग लगा दी। दोनों 6 लोगों को तालाब से बाहर ले गए लेकिन एक किशोर का पता नहीं चला।


NDRF सर्च करेगा

बीएनपी पुलिस स्टेशन के तहत शहर से लगभग 5 किमी दूर राजनल तालाब में एक सेल्फी लेने के बाद लड़कियां और महिलाएं डूब गईं। दो लोगों ने इन लोगों को डूबते हुए देखा। दोनों ने तालाब में संघर्ष करने के बाद 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया, लेकिन 14 वर्षीय किशोर डूब गया। वह शाम को रह रही थी। सूचना मिलने पर बीएनपी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों और ग्रामीणों ने तालाब में किशोरी की तलाश शुरू की, लेकिन अंधेरे के कारण बचाव अभियान को बंद कर दिया गया। अब एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान चलाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER