देश / इन कर्मचारियों को मिलेगा जून महीने का पूरा वेतन, सरकार ने जारी किया आदेश

Jansatta : Jun 25, 2020, 04:32 PM
7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: तेलंगान के सरकारी कर्मचारियों को जून महीने का पूरा वेतन दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने इसकी जानकारी दी है। राज्य की इकॉनमी में थोड़ा सुधार आया है इसलिए कर्मचारियों को जून महीने की पूरी सैलरी दी जाएगी।

तेलंगाना के सीएमओ ने ट्वीट किया, ‘राज्य की अर्थव्यवस्था कुछ हद तक बेहतर हो रही है, इसलिए राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के वेतन का भुगतान इस महीने में किया जाएगा। सीएम केसीआर संबंधित अधिकारियों को पूर्ण वेतन देने का निर्देश दिया है।’

कोरोन संकट और लॉकडाउन के चलते 30 मार्च को राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकों, और अन्य के वेतन में 75 प्रतिशत कटौती के अलावा आईएएस, आईपीएस और अन्य ऐसे केंद्रीय सेवा अधिकारियों के वेतन में 60 प्रतिशत कटौती की घोषणा की गई थी।

वहीं चतुर्थ श्रेणी, आउटसोर्सिंग और अनुबंध के कर्मचारियों के लिए कटौती 10 प्रतिशत थी और सभी श्रेणी के पेंशनरों के लिए यह 50 प्रतिशत थी। केसीआर सरकार का कहना था कि कोरोना संकट और लॉकडाउन का असर सरकारी खजाने पर पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री राव ने कहा था कि ‘अगर कर्मचारियों के वेतन और पेंशन का भुगतान किया जाता है, तो खर्च 3,000 करोड़ से अधिक होगा। पूरा खजाना खाली हो जाएगा और इसलिए कोई भुगतान नहीं किया जा सकता है और न ही कोई काम किया जा सकता है। इसलिए हमें एक उचित रणनीति अपनानी होगी। कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के चलते राज्य में गंभीर आर्थिक संकट है।’ बहरहाल लॉकडाउन के खोले जाने के बाद आर्थिक गतिविधियां से शुरू हुई हैं और सरकारी खजाने पर भार कम हो रहा है। इसका फायदा कर्मचारियो को मिल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER