Cricket / मैच के दौरान हुआ बड़ा हादसा, चौका रोकने की कोशिश में बाउंड्री से टकराया फील्डर, वीडियो

Zoom News : Mar 23, 2021, 06:22 PM
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान एक क्रिकेटर हादसे का शिकार हो गया। 23 मार्च को पर्थ (Perth) के वाका (WACA) ग्राउंड में मार्श वनडे डे कप  2021(Marsh One-Day Cup 2021) ये घटना हुए। यहां वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) और विक्टोरिया (Victoria) बीच मैच चल रहा था। जब वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) की टीम बैटिंग कर रही थी तब जोश इंग्लिस (Josh Inglis) ने जोरदार शॉट मारा। चौका रोकने की कोशिश में विक्टोरिया (Victoria) टीम के फील्डर मैकेंजी हार्वे (Mackenzie Harvey) कंक्रीट के फेंस से टकरा गए जिससे उन्हें चोट लग गई।

इस हादसे के बाद बल्लेबाज जोश इंग्लिस (Josh Inglis) ने खेल भावना की मिसाल दी और बाउंड्री की तरफ दौड़े। विक्टोरिया टीम के बाकी क्रिकेटर्स और मेडिकल स्टाफ भी वहां पहुंचे। इसके बाद मैकेंजी हार्वे (Mackenzie Harvey) ड्रेसिंग रूम की तरफ कोहनी और पीठ रगड़ते हुए दिखाई दिए। हांलाकि बाद में उन्होंने बैटिंग की और 6 रन बनाए।

ग्राउंड स्टाफ की गलती से ऐसा हुआ क्योंकि बाउंड्री के किनारों को फोम से कवर नहीं किया गया था। ज्यादातर इंटरनेशनल मैच और बिग बैश लीग मुकाबलों में बाउंड्री लाइन को फोम या मुलायम चीजों से कवर किया जाता है ताकि ऐसे हादसों से बचा जा सके। उम्मीद है कि इस हादसे के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER