देश / लव जिहाद के खिलाफ बनाए जा रहे कानून पर बड़ा बयान कहा- होगी आरोपी की संपत्ति कुर्क

Zoom News : Dec 06, 2020, 04:56 PM
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 'लव जिहाद' के खिलाफ बनाए जा रहे कानून पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने के प्रावधान को जोड़ने पर विचार कर रही है। दरअसल, नरोत्तम मिश्रा आज भोपाल में थे। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ बनाए जा रहे कानून को और सख्त बनाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'लव जिहाद कानून जल्द ही कैबिनेट में आएगा और उसके बाद इसे 28 दिसंबर से शुरू होने वाले सत्र में विधानसभा में पेश किया जाएगा।'

गृह मंत्री ने कहा, 'हमारा कानून दूसरे राज्य से अलग होगा, यह अच्छा होगा और यह सख्त भी होगा। आप 10 साल की सजा के बारे में जानते हैं। इसके अलावा, सरकार संपत्ति संलग्नक और पीड़ित को भत्ता जैसे विषयों पर भी चर्चा कर रही है। उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी जल्द ही 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस कानून को लेकर गृह और विधि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है।

सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि 28 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में 'फ्रीडम ऑफ रिलीजन एक्ट 2020' बिल पेश किया जाएगा।

अशोक गहलोत पर बरसे

नरोत्तम मिश्रा ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के सरकार को गिराने की साजिश के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सब कुछ जानने के बाद भी अगर वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं तो मुख्यमंत्री क्या हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'अगर सीएम अशोक गहलोत को सब पता है, तो सरकार के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, और अगर वे कार्रवाई करने में असमर्थ हैं तो काहे के मुख्यमंत्री। अगर आपकी सरकार गिर रही है, तो आप अपनी पार्टी को क्यों नहीं संभाल रहे हैं? आपकी पार्टी के विधायक बार-बार क्यों भागते हैं, आपकी पार्टी हर जगह टूटती क्यों है? इस पर भी कभी चिंतन मत करो, गहलोत सर, अपने अंदर झांकिए। अगर आप किसी पर उंगली उठाते हैं, तो 3 उंगलियां खुद पर उठती हैं। यदि आप अपने परिवार का प्रबंधन नहीं करते हैं, तो अगली बारिश में यह दीवार ढह जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER