World Cup 2023 / बीच वर्ल्ड कप नए खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री- अचानक सेलेक्टर्स ने किया बड़ा ऐलान

Zoom News : Oct 23, 2023, 03:00 PM
ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक टीम को अपने स्क्वॉड में बदलाव करना पड़ा है। शानदार फॉर्म में चल रहा एक खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। सेलेक्टर्स ने अब इस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। सिर्फ 12 वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 

नए खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

इंग्लैंड की टीम को हाल ही में तगड़ा झटका लगा था। इंग्लैंड के घातक गेंदबाज रीस टॉपली चोट की वजह से वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज टॉपली फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। इंग्लैंड क्रिकेट बॉर्ड ने अब उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान का ऐलान कर दिया है। रीस टॉपली की जगह 28 साल के ब्रायडन कार्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। 

ब्रायडन कार्स का करियर 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 12 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच सितंबर 2023 में खेला था। उन्होंने इन 12 मैचों में 33.92 की औसत से 14 विकेट लिए हैं, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 61 रन देकर 5 विकेट लेना है। ब्रायडन कार्स इंग्लैंड के लिए 3 टी20 मैच भी खेल चुके हैं। इन 3 मैचों में उन्होंने 8.25 की इकॉनमी से 4 विकेट अपने नाम किए थे। 

इंग्लैंड की टीम के लिए बड़ा झटका 

मौजूदा वर्ल्ड कप में रीस टॉपली शानदार फॉर्म में चल रहे थे। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट 8 विकेट हासिल किए थे। बता दें अफ्रीका के वान दर दुसें ने टॉपली की गुड लेंथ की गेंद जो स्टंप्स की लाइन में और उसे मिडऑफ पर ड्राइव किया था, टॉपली फॉलो थ्रू में दोनों हाथों से गेंद को पकड़ने गए थे, लेकिन गेंद उनके हाथ पर लगकर मिडऑन की तरफ गई और वह खुद दायीं तरफ गिर भी पड़े, टॉपली की उंगुली में चोट लगी था, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER