राष्ट्रीय / तृणमूल सांसदों के साथ हाथापाई में एक सुरक्षा गार्ड मामूली रूप से घायल हो गया।

Zoom News : Aug 04, 2021, 09:41 PM

4 अगस्त को तृणमूल के निलंबित संसद सदस्यों के साथ विवाद के दौरान एक संसदीय सुरक्षा अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया था, जिन्होंने दोपहर 3:15 बजे सदन के स्थगित होने के बाद राज्यसभा के बेडरूम में प्रवेश करने का प्रयास किया था।


बुधवार को निलंबित किए गए छह सांसदों ने राज्यसभा के बेडरूम के बाहर सरकार विरोधी नारे लगाना जारी रखा, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घर में प्रवेश करने से रोक दिया।


दोपहर तीन बजकर 15 मिनट पर सदन की कार्यवाही समाप्त होने के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए। छह में से चार सदस्य कमरे में घुसने की कोशिश करते हैं। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेसी अर्पिता घोष ने अंतिम संघर्ष के दौरान बेडरूम का शीशा तोड़ दिया। कांच के टुकड़े एक सुरक्षा गार्ड के गले में लगे, जिससे मामूली खरोंच आई।


“सदन के दिन के लिए स्थगित होने के बाद, तृणमूल के हम 6 सांसदों में से 4 को दिन के लिए निलंबित कर दिया गया, उन्होंने राज्यसभा में प्रवेश करने की कोशिश की। हमें ऐसा करने से रोका गया। सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद हमारा निलंबन समाप्त हो गया। हम क्यों रुक रहे हैं? लोकतंत्र एक नया निम्न #संसद हिट करता है, ”तृणमूल के कांग्रेसी डोला सेन ने ट्वीट किया। वह छह निलंबित सांसदों में से एक हैं।


सूत्रों का दावा है कि सुरक्षा अधिकारियों को आगे की कार्रवाई के लिए राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER