अद्भुत चोर / एक ऐसा चोर जो चुराता था सुहाग की निशानियां, ऐसे पकड़ा गया

Zoom News : Feb 24, 2021, 11:07 AM
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में लगातार हो रही चोरी की वारदातों में जामुल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इन चोरों की चोरी देखकर हर कोई हैरान था। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ये चोर विशेष रूप से सुहाग के चिन्ह जैसे मंगलसूत्र, पाजेब चुराते थे। जामुल पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो अपने दो अन्य साथियों के साथ पिछले तीन साल से जामुल इलाके में चोरी की घटना में शामिल था। पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने और चांदी के आभूषण और नकदी सहित 10 लाख से अधिक की चोरी का सामान बरामद किया है।

मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए, एसपी प्रशांत ठाकुर ने कहा कि जीतू चेलक 2018 से जामुल थाना क्षेत्र के घासीदास नगर में रह रहे थे। वह लंबे समय से वहां रह रहे थे। यहां रहते हुए, उन्होंने 2018 और 2021 के बीच कुल 17 घरों में सेंधमारी की।

आरोपी ने अपने दो साथियों मंतराम देहरे और धीरज जायसवाल के साथ 25 अप्रैल 2018 से 7 फरवरी 2021 तक घासीदास नगर, सुंदर विहार कॉलोनी, वर्ल्ड बैंक कॉलोनी कुरुद और अन्य स्थानों पर चोरी को अंजाम दिया। दरअसल, शातिर चोर सुनसान घरों में शहद के निशान चुराते थे। मंगल सूत्र, झुमके, पैर के तलवे इस सामान को चुरा लेते थे।

चोरी की शिकायतों के बाद, पुलिस को एक मुखबिर से जीतू चेलक के बारे में जानकारी मिली। मुखबिर की सूचना के आधार पर जीतू चेलक को घासीदास नगर इलाके में भटकते हुए हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर 17 चोरों ने कबूल किया है। कुल 2 किलो 700 ग्राम चांदी के आभूषणों की कीमत लगभग 10 लाख रुपये, 164 ग्राम सोने के आभूषण और 9700 रुपये की नकदी जब्त की गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER