Delhi Liquor Scam Case / AAP पार्टी के MP संजय सिंह को नहीं मिली राहत, 13 अक्टूबर तक हिरासत बढ़ाई

Vikrant Shekhawat : Oct 10, 2023, 06:00 PM
Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कोर्ट में एनकाउंटर की आशंका जताई है. उन्होंने कोर्ट में सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि जब इन्होंने रिमांड लिया तो रात में साढ़े 10 बजे मुझसे कहा कि आपको बाहर जाना है. मैंने पूछा कहां लेकर जा रहे हैं तो इन्होंने बताया कि तुगलक रोड थाने लेकर जा रहे हैं. इसके बाद मैंने पूछा कि जज साहब को बताया? तो इन्होंने कहा कि ऊपर से फोन आया है. मैंने मना किया तो कहा लिखकर दो.

संजय सिंह ने कहा कि अगर 3 अक्टूबर को ही ED की तैयारियां थीं तो पेस्टिसाइड पहले क्यों नहीं किया गया? पहले दिन रात साढ़े 10 बजे और दूसरे दिन साढ़े 9 बजे बाहर ले जाने की बात कही. ये बताएं कि किस ऊपर वाले के कहने पर मुझे ऊपर भेजने की तैयारी थी? संजय ने कहा कि ये आपके सामने कहते हैं कि ईडी दफ्तर में ही रखने को तैयार हैं लेकिन वहां जाकर बाहर थाने ले जाने की बात कही. संजय सिंह ने कहा कि अगर बाहर ले जाकर मेरा एनकाउंटर कर दिया तो किसको जवाब देंगे.

कोर्ट ने 13 अक्टूबर तक बढ़ाई ईडी की हिरासत

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की ईडी की हिरासत की अवधि को 13 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है. ईडी ने कोर्ट के सामने संजय सिंह की हिरासत की अवधि को 5 दिन तक बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद कोर्ट ने हिरासत की अवधि को तीन दिन तक के लिए बढ़ा दी है. पेशी के दौरान कोर्ट ने संजय सिंह के परिवार और वकील को 10 मिनट तक मिलने की इजाजत दी थी.

सवालों के सही जवाब नहीं दे रहे संजय सिंह

उधर, ईडी की तरफ से पेश वकील ने कहा कि संजय सिंह हिरासत में सवालों के सही जवाब नहीं दे रहे हैं. वो जांच में सहयोग नहीं दे रहे हैं. उनसे फोन के डेटा के बारे में पूछा गया तो उसका भी उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. कोर्ट के सवाल के जवाब में ED की ओर से पेश वकील ने बताया कि हाल ही में रेड चंडीगढ़ में डाली गई है, जिस बिजनेसमैन की निशानदेही पर छापेमारी की गई है, उसका बयान दर्ज हो गया है और उसने कुछ ऐसी अहम जानकारी दी है, जिसका खुलासा इस वक़्त नहीं किया जा सकता.

प्रवर्तन निदेशालय की ओर बताया गया कि इस मामले में रिश्वत मांगे जाने के सबूत जांच एजेंसी के पास है. ईडी इन आरोपों की जांच कर रही है. ED ने एक बिज़नेसमैन का बयान दर्ज किया. अभी उसको अदालत में डिस्क्लोज नहीं कर सकते है. ED ने कोर्ट को बताया कि शराब व्यपारियों के लाइसेंस को क्लियर करने के लिए घूस मांगी गई थी. ED ने कहा कि संजय सिंह का करीबी सर्वेश मिश्रा भी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. ED ने कहा कि सर्वेश मिश्रा को कल के लिए नया समन जारी किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER