स्पोर्ट्स / एडिलेड टेस्ट: वॉर्नर-लाबुशेन के शतकीय पारी, PAK का बुरा हाल

AajTak : Nov 30, 2019, 11:02 AM
सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन की दमदार शतकीय पारियों की बदौलत एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा गया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन स्टंप्स तक मेजबान टीम ने सिर्फ एक विकेट खोया है और 302 रन बना लिये हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहले ही 1-0 से आगे है।

इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले वॉर्नर 166 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि लाबुशेन 126 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रनों की साझेदारी हो चुकी है। यह ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों से आगे डब्ल्यू लॉरी और इयान चैपल की जोड़ी है, जिसने दूसरे विकेट के लिए 298 रन बनाए थे। ए। मौरिस और डॉन ब्रैडमैन 301 और फिर वॉर्नर-उस्मान ख्वाजा 302 के नाम हैं। पूरी संभावनाएं हैं कि वॉर्नर और लाबुशेन इन सभी को पीछे छोड़ देंगे।

साथ ही यह दिन-रात प्रारूप टेस्ट मैच में किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शाहीन शाह आफरीदी ने जोए बर्न्‍स (4) को आठ के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इन दोनों ने कोई और विकेट गिरने नहीं दिया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को काफी परेशान किया। वॉर्नर ने अब तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 19 चौके मारे हैं, जबकि लाबुशेन ने 205 गेंदें खेली हैं और 17 चौके लगाए हैं। वॉर्नर के करियर का यह 23वां शतक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER