झारखंड / शादी के 17 दिन बाद पत्नी को किया प्रेमी के हवाले, ये हुआ एग्रीमेंट

Zoom News : Jul 22, 2021, 06:22 AM
Delhi: प्यार अंधा होता है, इसका जीता जागता उदाहरण रांची में देखने को मिला, जब एक दुल्हन शादी के 17 दिनों बाद पति को छोड़कर अपने प्रेमी के पास भाग गई। प्रेमी भी अपनी शादीशुदा प्रेमिका को साथ रखने के लिए फौरन तैयार हो गया। बताया जा रहा है कि लड़की का शादी से पहले ही किसी लड़के के साथ प्रेम संबंध था। बावजूद इसके लड़की के घरवालों ने जबरन उसकी शादी कहीं दूसरी जगह कर दी थी। वो शादी के बाद भी अपने प्रेमी से फोन के जरिए संपर्क में थी।  

जब लड़के के घरवालों को यह पता चला कि उनकी बहू किसी दूसरे लड़के से प्रेम करती है तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई फिर परिजनों ने आपस में सलाह कर एक एग्रीमेंट बनाया और पति ने खुद ही अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया। इस मामले पर लड़की के प्रेमी ने बताया कि उसकी मां सब जानती थी फिर भी उन्होंने ये शादी करा दी।   

जानकारी के मुताबिक रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की की शादी रातू थाना क्षेत्र के चिपरा निवासी से तीन जुलाई को हुई थी। पर कुछ ही दिनों में यह शादी टूट गई। इस दौरान दोनों पक्ष ने बैठकर आपस में समझौता करने की काफी कोशिश की पर बात नहीं बनीं।  

नई दुल्हन के भागने के बाद ससुराल वाले परेशान थे। फिर किसी तरह से उसे मनाया और 19 जुलाई को अपने घर ले आए। लेकिन दुल्हन ससुराल में रहने के लिए तैयार नहीं थी। छोटी छोटी बातों पर झगड़ा करने ली। इससे लड़के ने भी पत्नी के साथ रहने से इंकार कर दिया और अलग होने का फैसला किया।   

जब पति-पत्नी साथ रहने के लिए तैयार नहीं हुए फिर घरवालों को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा। परिजनों ने निर्णय लिया कि लड़की को उसके प्रेमी के साथ रहने दिया जाए।  20 जुलाई को रातू के प्रखंड मुख्यालय में प्रेमी को बुलाया गया।  इसके बाद प्रेमी-प्रेमिका और दूल्हा पक्ष की तरफ से एक एग्रीमेंट पेपर तैयार किया गया। पति ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के साथ रहने के लिए सहमति दे दी। 

प्रेमी ने बताया कि उसका प्रेम संबंध पिछले डेढ़ साल से चल रहा था। इसकी जानकारी लड़की के परिजनों को भी थी। सारी बातें जानने के बावजूद उसके परिजनों ने शादी करा दी।  

इस मामले को लेकर युवती के प्रेमी ने कहा, 'लड़की की मां सब जानती थी फिर भी उन्होंने ये शादी करा दी। बात खुली तो उसके ससुराल वालों ने मुझे बुला कर एक इकरारनामे के साथ लड़की को मेरे हवाले कर दिया। मैंने प्यार किया है तो हर हाल में निभाऊंगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER