Anant-Radhika Pre-Wedding / आखिर अनंत अंबानी जामनगर में क्यों कर रहे प्री वेडिंग? PM मोदी हैं वजह

Zoom News : Feb 29, 2024, 08:45 AM
Anant-Radhika Pre-Wedding: दुनिया के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक अनंत अंबानी के घर में एक बार फिर शहनाई बजने की पूरी तैयारी हो चुकी है. जी हां, अनंत-राधिका की शादी की तारीख तय हो गई है. दोनों 12 जुलाई को मुंबई में शादी करेंगे. लेकिन उससे पहले अंबानी परिवार भव्य आयोजन का ऐलान किया है. अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग… प्री-वेडिंग का ग्रैंड फंक्शन 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में होगा. कपल के शादी से पहले के सेलिब्रेशन में बॉलीवुड स्टार्स से लेकर राजनीतिक जगत की हस्तियां, बड़े-बड़े बिजनेसमैन के अलावा, इंटरनेशनल गेस्ट भी शिरकत करेंगे.

वैसे तो मुकेश अंबानी के पास अपार दौलत है, वो चाहते तो अपने छोटे बेटे की शादी विदेश में भी कर सकते थे, लेकिन क्या आपने सोचा कि उन्होंने गुजरात का जामनगर ही इसके लिए क्यों चुना? अगर नहीं तो आइए आपको बताते हैं.

PM मोदी हैं वजह

अनंत अंबानी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ‘वेड इन इंडिया’ यानी भारत में शादी करने की अपील की थी. वह प्रधानमंत्री की इस अपील से काफी प्रभावित हुए हैं. इस वजह से उन्होंने देश में ही शादी करने का फैसला किया है. वहीं प्री वेडिंग फंक्शन जामनगर में करने के पीछे की वजह भी उन्होंने बताई.

जामनगर से है प्यार

अनंत अंबानी के मुताबिक, उनकी दादी का जन्म जामनगर में हुआ था. वहीं उनके दादा धीरूभाई अंबानी और पिता मुकेश अंबानी ने जामनगर से ही अपने बिजनेस की शुरुआत की थी. इस वजह से उनका जामनगर से विशेष लगाव है. अनंत अंबानी के मुताबिक, वह जामनगर में ही बड़े हुए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल ऐसे कपल जो शादी के लिए किसी विदेशी जगह का चुनाव करते हैं उनसे भारत में ही शादी करने की अपील की थी. पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि वह कुछ बड़े परिवारों द्वारा विदेशों में शादियां आयोजित करने की प्रवृति से परेशान थे. पीएम मोदी ने अपने पसंदीदा ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की तर्ज पर ‘वेड इन इंडिया’ बदलाव का आह्वान किया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER