ENG vs PAK / पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, सामने आई ये बुरी खबर

Zoom News : Dec 06, 2022, 01:45 PM
Pakistan vs England: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. साथ ही उनके इस सीरीज में खेलने पर संदेह बन गया है. पाकिस्तान पहला टेस्ट 74 रन से हार गया था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अपना डेब्यू करने वाले हारिस राउफ फील्डिंग के दौरान एक गेंद पर लपके और अपने दाएं पैर की जांघ को चोटिल कर बैठे.

पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

हारिस राउफ को MRI स्कैन के लिए ले जाया गया था और उसके बाद उन्होंने पूरे मैच में फील्डिंग नहीं किया था. पहली पारी में उन्होंने बल्लेबाजी की, लेकिन दोबारा गेंदबाजी नहीं की. यह उनके लिए भुला देने वाला डेब्यू भी रहा, जहां उन्होंने 13 ओवर में 78 रन खर्च किए और टेस्ट के पहले दिन सबसे महंगे तेज गेंदबाज रहे.

सामने आई ये बुरी खबर

हारिस राउफ के चोटिल होने और शाहीन शाह अफरीदी के इस सीरीज में नहीं होने से पाकिस्तान को अपने 19 सदस्यीय दल से बाहर खिलाड़ी को चुनने का मौका मिला है. इस दल में केवल अब मोहम्मद वसीम जूनियर ही एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज बचे हैं.

एक टेस्ट में सबसे ज्यादा डेब्यू 

वसीम के शामिल होने का मतलब है कि इस सीरीज में एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी डेब्यू करेगा, जहां पहले ही रावलपिंडी में चार टेस्ट डेब्यू सौंपे जा चुके हैं. जहां तक मोहम्मद अब्बास और मोहम्मद हसनैन का सवाल है तो वे इन परिस्थितियों में टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं. जाहिद महमूद के लिए भी यह मुकाबला अच्छा नहीं रहा जहां उन्होंने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 235 रन लुटा दिए, जो डेब्यू पर किसी भी खिलाड़ी के दिए सबसे ज्यादा रन हैं.

मोहम्मद नवाज दोनों ही दल का हिस्सा

हालांकि अब यह देखना होगा कि क्या पाकिस्तान एक स्थापित ऑलराउंडर के बिना अपने लगातार दूसरे टेस्ट में जाने का विकल्प चुनता है. फहीम अशरफ और मोहम्मद नवाज दोनों ही दल का हिस्सा हैं और मुल्तान में संतुलन को देखते हुए उनका चयन हो सकता है. रावलपिंडी में पाकिस्तान चार विशुद्ध गेंदबाजों के साथ गया था, जिससे राउफ खुद नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने के लिए आए और उसके बाद नसीम, मोहम्मद अली और जाहिद का नंबर आया.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER