योगी को विपक्ष ने दी बधाई / अखिलेश ने तंज कसा, मायावती ने सलाह दी, जानिए प्रियंका और राहुल गांधी ने क्या कहा?

Zoom News : Mar 26, 2022, 10:40 AM
उत्तर प्रदेश की नई सरकार को विपक्ष की तरफ से भी बधाई मिली है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए नई सरकार को शुभकामनाएं दी। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने योगी सरकार को सलाह दी। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, मायावती को खुद फोन करके शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया था, लेकिन इनमें से कोई नहीं पहुंचा। 

अखिलेश ने क्या कहा?

यूपी चुनाव में 111 सीटें जीतने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार को योगी की ताजपोशी के बाद ही ट्वीट किया। लिखा, 'नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ़ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।' 

बता दें कि अखिलेश यादव ने अब पूरा फोकस यूपी पर रखने का फैसला लिया है। यही कारण है कि उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर विधानसभा सदस्य बने रहने का एलान कर दिया। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव अब 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं। 

मायावती ने दी बधाई

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी योगी सरकार को बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'यूपी में नई भाजपा सरकार के गठन की बधाई तथा यह सरकार संवैधानिक व लोकतांत्रिक मूल्यों एवं आदर्शों के साथ कार्य करे।' 

इस बार चुनाव में सबसे खराब प्रदर्शन बहुजन समाज पार्टी का रहा। पार्टी का एकमात्र प्रत्याशी जीत सका। 

राहुल और प्रियंका ने क्या कहा?

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को लेकर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने आखिरी ट्वीट दो दिन पहले यानी 24 मार्च को किया था।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER