UP / UP में BJP को घेरने के लिए SP ने बनाया बड़ा प्लान,अखिलेश कर रहे हैं इस रणनीति पर काम

Zoom News : Dec 27, 2022, 11:08 AM
Akhilesh Yadav-Shivpal Yadav: उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनाव में एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर जीत के बाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को घेरने में जुट गई है और इसके लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खास रणनीति पर काम कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) और लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के साथ मिलकर बीजेपी को घेरने की तैयारी में जुटे हैं.

बीजेपी को इन मुद्दों पर घेरने का प्लान बना रहे हैं अखिलेश!

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए तैयारी शुरू कर दी है और समाजवादी पार्टी (SP) कई मुद्दों पर बीजेपी (BJP) को घेरने कोशिश करेगी. बताया जा रहा है कि बीजेपी को घेरने के लिए सपा महंगाई, कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, साफ-सफाई, कूड़े के निस्तारण समेत कई मुद्दों को उठा सकती है. सपा इन मुद्दों पर बीजेपी सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की तैयारी कर रही है.

शिवपाल यादव देंगे अखिलेख का साथ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) का पूरा साथ मिलेगा. शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का विलय समाजवादी पार्टी (SP) में कर लिया है और हर मोर्चे पर अखिलेश का बचाव करते नजर आए हैं. इसके साथ ही उन्होंने जमकर बीजेपी (BJP) को निशाने पर लिया है.

पद बड़ी बात नहीं, बीजेपी को हटाना लक्ष्य: शिवपाल यादव

हालांकि, सपा में विलय के बाद भी शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को अब तक कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिली है, लेकिन इसको लेकर भी उनको कोई नाराजगी नहीं जताई है. उन्होंने हाल ही में कहा था कि उनके लिए पद कोई बड़ी बात नहीं है. जनता का विश्वास होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी (SP) को मजबूत करना है और उनका लक्ष्य बीजेपी की सरकार को हटाना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER