India-China / भारत-चीन विवाद पर बोले अमित शाह- देश की एक-एक इंच जमीन को बचाने में मोदी सरकार पूरी सचेत, नही कर सकता कोई...

Zoom News : Oct 18, 2020, 08:28 AM
Delhi:  चीन के साथ लद्दाख में गतिरोध जारी है। इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार देश में हर इंच भूमि को बचाने के लिए पूरी तरह से सचेत है और कोई भी उस पर कब्जा नहीं कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चीन में लद्दाख के साथ गतिरोध को हल करने के लिए सभी संभव सैन्य और राजनयिक कदम उठा रही है।

क्या चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया है? इस सवाल के जवाब में, शाह ने कहा, 'हम अपने क्षेत्र के हर इंच के बारे में सतर्क हैं, कोई भी इसे पकड़ नहीं सकता है। हमारे रक्षा बल और नेतृत्व देश की संप्रभुता और सीमा की रक्षा करने में सक्षम हैं। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार देश की संप्रभुता और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के संदर्भ में, शाह ने कहा कि एनडीए को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि चुनावों के बाद नीतीश कुमार राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

पश्चिम बंगाल के बारे में, गृह मंत्री ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनावों के बाद सरकार वहां बदल जाएगी और भाजपा वहां सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा, 'हमें लगता है कि हम पश्चिम बंगाल में मजबूती से लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे।' उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति गंभीर है और भाजपा जैसे राजनीतिक दलों को वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करने का पूरा अधिकार है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER