मध्य प्रदेश / फरिश्ता बना ट्रक ड्राइवर, सांप का जहर चूसकर बचाई युवक की जान

Zoom News : Jun 25, 2021, 07:25 AM
मध्य प्रदेश के बैतूल में ट्रक ड्राइवर ने अपनी जान की परवाह किये बिना एक युवक की जान बचाई। दरअसल बैतूल में एक 20 साल के युवक को सांप ने काट लिया था। जब ट्रक ड्राइवर ने देखा कि युवक को सांप ने काट लिया है, तो उसने बिना समय गंवाए अपने मुंह से सांप का जहर चूसकर बाहर निकाला।  मुंह से जहर चूसने के बाद ट्रक ड्राइवर रोहित भी बेहोश हो गया पर युवक की जान बच गई। यह मामला बैतूल के खंजनपुर इलाके का है। जहां पर देर रात 20 साल का तुषार मिश्रा घर के अंदर बाइक रख रहा था। उसी दौरान सांप ने उसकी पैर की उंगलियों पर डंक मार दिया। 

सांप के डंक मारने पर पूरे घर में कोहराम मच गया और पड़ोसी इकट्ठा हो गए। उसी दौरान रास्ते से गुजर रहे ट्रक ड्राइवर ने भीड़ को देखा और रुक गया। तब उसे पता चला कि लड़के को सांप ने काट लिया है, ट्रक ड्राइवर ने बिना देर किए ब्लेड से सांप के डंसने की जगह पर चीरा लगा दिया और जख्म को चूसना शुरू कर दिया।  

कुछ देर बाद तुषार के परिजन दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर ट्रक ड्राइवर रोहित बेहोश हो गया। डॉक्टरों ने तुरंत ही उन्हें एंटी स्नेक वेनम लगाकर उनकी जान बचा ली। दोनों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।  

ट्रक ड्राइवर रोहित का कहना है कि वो पहले भी एक शख्स की ऐसे ही जान बचा चुका है। कर्नाटक में ट्रक चलाते समय स्नेक बाइट होने पर उसने अपने साथी की जान बचाई थी। तुषार को बचाने की कोशिश से वह बेहद खुश है। जबकि तुषार के परिजन रोहित का शुक्रिया कर रहे हैं।  

वहीं जिला चिकित्सालय में दोनों का इलाज करने वाले मेडिकल विशेषज्ञ डॉक्टर ओपी माहौर के मुताबिक मुंह से जहर निकालना खतरनाक हो सकता है। अगर मुंह या पेट में छाले या कोई कटा घाव हो तो इससे जान भी जा सकती है।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER