Arvind Kejriwal / अन्ना हजारे का आया केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले

Zoom News : Mar 22, 2024, 02:06 PM
Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से AAP के नेता और कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, विपक्षी दलों ने भी केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया है। हालांकि, इन सब के बीच कभी केजरीवाल के गुरु रहे अन्ना हजारे ने ही उन्हें झटका दे दिया है। अन्ना हजारे ने कहा है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी उनके अपने कृत्यों का ही नतीजा है। आइए जानते हैं उन्होंने इस मामले पर और क्या-क्या कहा।

जो शराब के खिलाफ थे वो शराब नीतियां बना रहे हैं

ईडी द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में कहा कि मुझे इस बात दुख हुआ कि अरविंद केजरीवाल, जो मेरे साथ काम करते थे, शराब के खिलाफ आवाज उठाते थे, अब शराब नीतियां बना रहे हैं। लेकिन वो करेंगे क्या क्योंकि सत्ता के सामने कुछ भी नहीं चलता। उनकी गिरफ्तारी अपने ही कर्मों के कारण हुई है। अब कानूनी तौर पर जो आगे होगा सो होगा। 

शाजिया इल्मी भी बोलीं

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पूर्व में आम आदमी पार्टी और वर्तमान में भाजपा की नेता शाजिया इल्मी का बयान भी आया है। शाजिया इल्मी ने कहा- मैं अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहती हूं कि क्या बीजेपी ने आपसे शराब नीति बदलने के लिए कहा था? क्या बीजेपी ने आपको के कविता के साथ आने के लिए और 31 में से 9 जोन साउथ की शराब माफिया लॉबी को दे दो कहा था ? क्या बीजेपी ने मनीष सिसोदिया से कहा था कि होल सेलर को 12% प्रॉफिट मार्जिन दिया जाए? क्या बीजेपी ने आपसे पॉलिसी वापस लेने के लिए कहा था जब आप उजागर हो गए? क्या भाजपा ने आपसे फोन कॉल के सबूत नष्ट करने के लिए कहा था?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER