Virat Kohli Captaincy resign / विराट के कप्तानी छोड़ने पर भावुक हुईं अनुष्का, धोनी के बारे में कही यह बात

Zoom News : Jan 16, 2022, 06:11 PM
विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद लगातार लोगों की प्रितिक्रिया सामने आ रही है। क्रिकेट जगत के दिग्गजों से लेकर बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों तक सभी ने कोहली को कप्तान के रूप में शानदार कैरियर के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इस बीच विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक भावुक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने विराट के कप्तान बनने से लेकर अब तक की सभी यादें साझा की हैं। अनुष्का ने इस लंबे चौड़े पोस्ट के साथ विराट की एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें वो भारत की टेस्ट जर्सी पहने हुए हैं और खुलकर हंस रहे हैं। 

विराट की तरह अनुष्का ने भी अपनी पोस्ट में धोनी का जिक्र किया है। हालांकि इसके अलावा किसी दूसरे खिलाड़ी के बारे में अनुष्का ने नहीं लिखा है। अंत में उन्होंने कहा है कि उनकी बेटी इस सात सालों की सीख अपने पिता में देखेगी। 

अनुष्का ने अपने पोस्ट में लिखा " मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था।मुझे याद है उस दिन धोनी हम दोनों के साथ बात कर रहे थे और मजाक में कह रहे थे कि देखना अब आपकी आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी। उस दिन हम सभी इस बात पर काफी हंसे थे।"

"उस दिन के बाद से, मैंने आपकी दाढ़ी को ग्रे होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने विकास देखा है। आपके आसपास और आपके भीतर। और हां, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपके नेतृत्व में टीम की जो उपलब्धियां हैं, इस पर मुझे बहुत गर्व है। लेकिन आपने अपने भीतर जो विकास हासिल किया है, उस पर मुझे अधिक गर्व है।"

अनुष्का ने आगे लिखा "2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। हमें यह लगता था कि अच्छे इरादे, सकारात्मक सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जाने के लिए काफी हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए ये चीजें बेशक जरूरी हैं, लेकिन चुनौतियों का सामना किए बिना आप आगे नहीं बढ़ सकते। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन यही जीवन है, है ना? यह उन जगहों पर आपको परखता है जहां आप कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं, लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। और मेरे प्यार, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया।

आपने जिस तरीके से टीम का नेतृत्व किया वह एक उदाहरण है और अपनी पूरी ऊर्जा झोंककर मैदान पर जीत हासिल की। कुछ हार के बाद मैं आपके बगल में बैठी रहती थी और आपकी आंखों में आंसू होते थे। जब आप सोचते थे कि क्या अभी भी कुछ और है जो आप कर सकते थे।

यह आप हैं और यही आप सभी से अपेक्षा करते हैं। आप अपरंपरागत और सीधे-सादे रहे हैं। दिखावा आपका दुश्मन है और यही आपको मेरी नजर में और आपके प्रशंसकों की नजर में महान बनाता है। क्योंकि इन सबके नीचे हमेशा आपके नेक और साफ इरादे थे। और हर कोई इसे सही मायने में नहीं समझ पाएगा। वास्तव में धन्य हैं वे लोग जिन्होंने आपको करीब से जानने की कोशिश की। 

आप पूर्ण नहीं हैं और आप में खामियां हैं लेकिन फिर आपने उसे छिपाने की कोशिश कब की? आप हमेशा सही और मुश्किल काम करने के लिए खड़े रहे। आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं किया, इस पद पर भी नहीं रहे। और मुझे यह पता है। क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे खुद को अपने साथ सीमित कर लेता है। मेरा प्यार असीम है।हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख अपने पिता में देखेगी, जो आप उसके लिए हैं। आपने अच्छा किया 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER