बॉलीवुड / अर्जुन कपूर ने खरीदी ₹2.43 करोड़ की मर्सिडीज़ मायबख; तस्वीर आई सामने

Zoom News : Sep 09, 2021, 05:54 PM
बॉलीवुड: एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) गाड़ियों के बड़े शौकीन हैं और समय-समय पर अपने गैरेज का कलेक्शन अपडेट करते हैं. अर्जुन अपने गैरेज में Mercedes-Maybach GLS 600 uber-लग्जरी SUV को शामिल करने वाले सबसे नए सेलिब्रिटी बन गए हैं. कार को हाल ही में मुंबई के एक डीलर ने अर्जुन कपूर को डिलीवर किया. संयोग से अर्जुन के को-एक्टर और दोस्त रणवीर सिंह भी इस साल की शुरुआत में मेबैक जीएलएस लाए थे.

Mercedes के फ्लैगशिप मेबैक मॉडल को इस साल की शुरुआत में 2.43 करोड़ रुपए की भारी कीमत पर लॉन्च किया गया था, जिसमें 2021 के लिए केवल 50 यूनिट्स का अलॉट किया गया था. इस साल जून में कीमतों की घोषणा से पहले ही सभी कारों के बारे में बात की गई थी. ऑटोमेकर हालांकि 2022 में तय डिलीवरी के साथ दूसरे बैच के लिए बुकिंग एक्सेप्ट कर रहा है. Mercedes-Maybach GLS 600, 4MATIC लग्जरी SUV का पूरी तरह से लोडेड वर्जन है और इसमें स्टैंडर्ड GLS की तुलना में काफी अपग्रेड हैं.

Mercedes-Maybach GLS 600 की खासियत 

मेबैक नाम में नए 22-इंच के अलॉय व्हील जोड़े गए हैं जिन्हें 23-इंच यूनिट में अपग्रेड किया जा सकता है, साइड क्लैडिंग पर क्रोम इंसर्ट, एलईडी हेडलैम्प्स और रीगल ऑल-क्रोम मेबैक ग्रिल. अर्जुन की कार मेबैक जीएलएस 600 मोनोटोन कैवांसाइट ब्लू शेड में फिनिश होती है.

केबिन में, मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 चार सीटर कार है, जिसमें अलग-अलग सीटें सबसे अच्छी लग्जरी और कम्फर्ट पेश करती हैं. केबिन में लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ बेज और ब्राउन डुअल-टोन इंटीरियर मिलता है. आपको इंटीरियर के लिए अलग-अलग लेदर पैकेज मिलते हैं. इसकी फीचर लिस्ट काफी बड़ी है और इसमें पीछे की सीटें, इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक स्लाइडिंग सनरूफ, हवादार मालिश सीटें और एम्बिएंट लाइट ऑप्शन की एक डिटेल्ड सीरीज शामिल है. लेटेस्ट एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3 इंच की डुअल स्क्रीन डिस्प्ले भी है. कार में ‘हे मर्सिडीज’ वॉयस कमांड सिस्टम और मर्सिडीज मी कनेक्टेड कार टेक भी मिलता है.

Mercedes-Maybach GLS 600 4.0-लीटर बाय-टर्बो V8 इंजन पर चलती है जो 550 bhp और 730 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे 9G-TRONIC ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इंजन को 48-वोल्ट सिस्टम ईक्यू बूस्ट सिस्टम के साथ भी जोड़ा गया है जो बेहतर एक्सीलेरेशन और कैपेसिटी के लिए 21 bhp और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. लग्जरी एसयूवी 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जिसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे है.

बता दें यह 2021 में अर्जुन कपूर की दूसरी एसयूवी खरीद है. एक्टर ने इस साल अप्रैल में लैंड रोवर डिफेंडर 110 (Land Rover Defender 110) खरीदी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER