RR vs RCB / अश्विन के पास प्लेऑफ में इस स्टार गेंदबाज को पछाड़ने का मौका, पहले एलिमिनेटर में बन सकती है बात

Vikrant Shekhawat : May 22, 2024, 06:00 AM
RR vs RCB: IPL 2024 के प्लेऑफ की शुरुआत 21 मई से हो रही है। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। वहीं 22 मई को पहले एलिमिनेट का आयोजन किया जाना है। जहां राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। उनके पास ऐसा करने का मौका है। अश्विन इस खास लिस्ट में पहले स्थान पर भी पहुंच सकते हैं।

अश्विन के पास कमाल करने का मौका

आर अश्विन ने आईपीएल में सबसे ज्यादा प्लेऑफ मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने आईपीएल के प्लेऑफ के दौरान कई शानदार प्रदर्शन किए हैं और अपनी टीम की जीत में उन्होंने एक अहम भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि आईपीएल के प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के मामले में आर अश्विन तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं आरसीबी के खिलाफ खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में अश्विन दो विकेट हासिल कर लेंगे तो वह  इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। अश्विन ने इस वक्त प्लेऑफ में कुल 19 विकेट झटके हैं, वहीं मोहित शर्मा के नाम 20 विकेट दर्ज हैं। 

आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • ड्वेन ब्रावो - 28 विकेट
  • मोहित शर्मा - 20 विकेट
  • आर अश्विन - 19 विकेट
  • रवीन्द्र जड़ेजा - 19 विकेटे
  • हरभजन सिंह - 17 विकेट
  • एल्बी मोर्कल - 14 विकेट
  • लसिथ मलिंगा - 14 विकेट
टॉप पर भी पहुंच सकते हैं अश्विन

प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो पहले स्थान पर मौजूद हैं। ब्रावो ने आईपीएल के प्लेऑफ के दौरान 28 विकेट झटके हैं। अश्विन उन्हें पछाड़ने से 10 विकेट दूर हैं। इस सीजन प्लेऑफ के दौरान उनकी टीम फाइनल तक पहुंच जाती है तो वह कुल तीन मुकाबले खेलेंगे। ऐसे में तीन मैचों में उनके पास ब्रावो को पछाड़ने का शानदार मौका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER