PAK VS AFG / आसिफ अली का बल्ला दिखाना पड़ा महंगा ,पाकिस्तानी फैंस को भगा भगा के मारा अफगानिस्तानी फेंस ने ,देखें वीडियो

Zoom News : Sep 08, 2022, 09:30 AM
PAK VS AFG Match Fight: कल दुबई (Dubai) में पाकिस्तान (Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) का रोमांचक मैच हुआ था. इस दौरान जहां खिलाड़ी मैदान पर भिड़े नजर आए तो वहीं मैदान के बाहर दोनों क्रिकेट टीमों के फैंन्स का आपस में टकराव हो गया. इस दौरान पैवेलियन में जमकर हंगामा हुआ और फैंस एक दूसरे पर लात-घूंसे चलाते हुए और कुर्सियां फेंकते नजर आए.

बता दें कि पाकिस्तान ने मैच में अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी. वहीं मैच खत्म होते ही दुबई का पैवेलियन आखड़े में तब्दील हो गया. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के हारते ही फैन्स बौखला गए और पैवेलियन में रखी कुर्सियों को उखाड़-उखाड़कर फेंकना शुरु कर दिया. इस दौरान अफगानी क्रिकेट टीम के फैंस कुर्सियों को तोड़कर पाकिस्तानियों की तरफ फेंकने लगे.

आसिफ अली ने गेंदबाज को दिखाई बल्ला

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जब पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर फरीद अहमद मलिक ने आसिफ अली को करीम जन्नत के हाथों कैच आउट करवा दिया। उसके बाद फरीद और अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी जश्न मनाने लगे।

फरीद अहमद मलिक की गेंद अपर आउट होना तथा उन्हें जश्न मनाना आसिफ अली को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा। क्योंकि आसिफ को लग रहा था कि अब पाकिस्तान की टीम हार जाएगी। इस वजह से आसिफ अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद से भीड़ गए, फिर उस स्थिति को संभालने के लिए अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान दोनों देशों के खिलाडियों को आना पड़ा।

फैंस ने पाकिस्तानियों की कर दी पिटाई

आसिफ अली ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद मलिक के साथ जो सलूक किया था, उसकी वजह से फैंस बहुत निराश हुए थे। जब अंतिम ओवर में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर पाकिस्तान की झोली में मैच डाल दिया, उसके बाद अफगानिस्तान के फैंस गुस्से से लाल हो गए।

फिर अफगानिस्तान के समर्थकों ने पाकिस्तान के फैंस के उपर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया। आप उपर दिए गए वीडियो में अच्छी तरह देख सकते हैं कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के चाहने वाले पाकिस्तानियों के उपर किस तरह अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। उस मैच में मिली जीत के साथ पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बना चुकी हैं जो 11 सितंबर को श्रीलंका के साथ खेला जाएगा।


शोएब अख्तर ने फैंस की भिंडत का वीडियो किया शेयर

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के इस मैच के करीब एक घंटे बाद शोएब अख्तर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “ देखिए अफगान प्रशंसक क्या कर रहे हैं यह ऐसी घटना है, जो वे पहले भी कई बार कर चुके हैं. यह एक खेल है और यह उम्मीद की जाती है कि इसे सही खेल भावना के साथ ही खेला जाएगा. @ShafiqStanikzai आपकी जनता और आपके खिलाड़ियों को अभी बहुत कुछ सीखना है, यदि वे खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं.”

कल दुबई (Dubai) में पाकिस्तान (Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) का रोमांचक मैच हुआ था. इस दौरान जहां खिलाड़ी मैदान पर भिड़े नजर आए तो वहीं मैदान के बाहर दोनों क्रिकेट टीमों के फैंन्स का आपस में टकराव हो गया. इस दौरान पैवेलियन में जमकर हंगामा हुआ और फैंस एक दूसरे पर लात-घूंसे चलाते हुए और कुर्सियां फेंकते नजर आए.

बता दें कि पाकिस्तान ने मैच में अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी. वहीं मैच खत्म होते ही दुबई का पैवेलियन आखड़े में तब्दील हो गया. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के हारते ही फैन्स बौखला गए और पैवेलियन में रखी कुर्सियों को उखाड़-उखाड़कर फेंकना शुरु कर दिया. इस दौरान अफगानी क्रिकेट टीम के फैंस कुर्सियों को तोड़कर पाकिस्तानियों की तरफ फेंकने लगे.

पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी खुद को बचाते नजर आए

वहीं फैंस के बीच हुए टकराव के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी खुद को बचाते नजर आए.लेकिन जो भी पाकिस्तानी सामने आ रहा था वह अफगानियों के गुस्से का शिकार होता नजर आया. इस दौरान अफगानिस्तानी क्रिकेट फैंस ने जमकर तोड़फोड़ की.हलांकि इस टेंशन की शुरुआत भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान हो गई थी.

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराया

बता दें कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है. लेकिन मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा. 19वें ओवर में पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली और अफगानी खिलाड़ी फरीद अहमद भिड़ गए.आसिफ ने फरीद को बल्ला दिखा दिया, जिसे लेकर दोनों के बीच बहस भी बाद में मौजूद खिलाड़ियों ने दोनों खिलाड़ियों को हटाया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER