AUS vs BAN / ऑस्ट्रेलिया ने लगातार हासिल की सातवीं जीत- बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

Zoom News : Nov 11, 2023, 07:00 PM
AUS vs BAN: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 43वें मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार सातवीं जीत है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 306 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 307 रन का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने 116 बॉल पर 120 रन जोड़े। ये साझेदारी वॉर्नरके विकेट के साथ टूटी। वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए।

वॉर्नर का अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 61 बॉल पर 53 रन की पारी खेली। वॉर्नर के वनडे करियर की यह 33वीं और इस वर्ल्ड कप की दूसरी हाफ सेंचुरी है।

पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने विकेट खोया

पावरप्ले की शुरुआत में बांग्लादेश को अच्छा स्टार्ट मिला। तीसरे ओवर में ही ट्रैविस हेड आउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभाला और बड़े ओवर निकाले। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में 50 का आंकड़ा पार करने के साथ 1 विकेट भी खोया।

बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश की ओर से तौहीद हृदॉय ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 79 बॉल पर 74 रन की पारी खेली। यह उनके वनडे करियर की छठी और वर्ल्ड कप की पहली फिफ्टी है। उनके अलावा नजमुल हुसैन शांतो ने 45, लिट्टन दास ने 36, तंजिद हसन तमीम ने 36 और महमूदुल्लाह रियाद ने 32 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन एबट और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए। मार्कस स्टोयनिस को एक विकेट मिला। बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए।

तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी नजमुल हुसैन शांतो और तौहीद हृदॉय के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने 66 बॉल पर 63 रन जोड़े। ये साझेदारी शांतो के विकेट के साथ टूटी। शांतो 45 रन बनाकर आउट हुए।

लिट्टन दास और तंजिद हसन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

बांग्लादेश के ओपनर्स लिट्टन दास और तंजिद हसन तमीम ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। उन्होंने 69 बॉल पर 76 रन जोड़े। ये साझेदारी तंजिद हसन तमीम के विकेट के साथ टूटी। तंजिद 36 रन बनाकर शॉन एबट की बॉल पर आउट हुए।

पावरप्ले में बांग्लादेश की सधी शुरुआत

पावरप्ले में बांग्लादेश की सधी शुरुआत रही। टीम ने बिना किसी नुकसान के 62 रन बनाए। टीम के दोनों ओपनर्स तंजिद हसन तमीम और लिट्टन दास ने पहले 10 ओवर्स में कई बड़े शॉट्स खेले।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिश (विकेटकीपर),मार्कस स्टोयनिस, शॉन एबट, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिट्टन दास, तंजिद हसन तमीम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद,मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और मुशफिकुर रहमान।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER