देश / मप्र में चल रहा था बाबाओं का पाखंड, 7500 रुपए में भूत भगाने का कैंप लगा

Zoom News : Feb 19, 2021, 05:41 PM
MP: विज्ञान ने भले ही कितनी भी प्रगति क्यों न की हो, लेकिन इस वैज्ञानिक युग में भी लोग भूतों और अंधविश्वासों में विश्वास करते हैं। इसका जीता जागता उदाहरण मध्य प्रदेश के राजगढ़ से आया है जहाँ तंत्र-मंत्र के माध्यम से भूतों से छुटकारा पाने का दावा किया जाता है। राजगढ़ जिले के कुरावर नगर से 4 किमी दूर औद्योगिक क्षेत्र पिल्लूखेड़ी में अंधविश्वास का एक अनूठा खेल चल रहा है। महाराष्ट्र से यहां आए एक बाबा प्रेम साई ने 5 दिनों के लिए अपना दरबार जमा किया है।

इस पाखंडी बाबा के दरबार में सैकड़ों लोग और महिलाएँ एकत्रित हुईं और फिर भूत-प्रेत के नाम पर तंत्र-मंत्र का एक नाटक शुरू हुआ। इस अदालत में शामिल होने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 7500 रुपये एकत्र किए जा रहे हैं।

बाबा ने सुदर्शन यज्ञ करने की अनुमति लेते हुए भव्य पंडाल लगाया और दावा किया कि जिन महिलाओं और लोगों पर भूत-प्रेत का साया है, वे इसे दूर करेंगे। इसके लिए लोगों से 7 हजार से अधिक की वसूली की जा रही है और इसके लिए एक अलग काउंटर बनाया गया है।

5 दिनों के पाखंड के बाद, जब राजगढ़ प्रशासन को इस बारे में पता चला, तो पुलिस की मदद से भूत-प्रेत के नाम पर अवैध वसूली करने वाले बाबाओं के तम्बू-तम्बू हटा दिए गए, जिसके बाद ढोंगी बाबा यहां से चक्कर आ गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER