Bollywood News / रणबीर कपूर के फैन्स के लिए बुरी खबर! अभी इतने साल और करना पड़ेगा ‘रामायण’ के लिए इंतजार

Zoom News : May 16, 2024, 07:00 AM
Bollywood News: रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ ने दुनियाभर में खूब पैसे पीटे. इस वक्त उनके खाते में एक-दो नहीं कई बड़ी फिल्में हैं. इन दिनों वो नितेश तिवारी की ‘रामायण’ की शूटिंग में बिजी हैं. हाल ही में फिल्म के सेट से रणबीर कपूर और साई पल्लवी की तस्वीरें भी लीक हो गई थी. इसके चलते नाराज डायरेक्टर ने सेट पर नो फोन पॉलिसी लागू कर दी. फिल्म को बड़े लेवल पर तैयार किया जा रहा है. जहां रणबीर कपूर भगवान राम के किरदार में दिखने वाले हैं, तो वहीं साई पल्लवी माता सीता का रोल प्ले करेंगी. रॉकिंग स्टार यश फिल्म में रावण बन रहे हैं. इसके साथ ही वो फिल्म में पैसा भी लगा रहे हैं.

रणबीर कपूर की ‘रामायण’ को भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म कहा जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका बजट 835 करोड़ रुपये है. फिल्म तीन अलग-अलग पार्ट्स में रिलीज की जाएगी. कुछ वक्त पहले पता लगा था कि, पहला पार्ट माता सीता हरण के साथ ही खत्म हो जाएगा. हालांकि, शूटिंग शुरू हो चुकी है, पर यह फिल्म अगले 2 साल में भी रिलीज नहीं होगी.

फिल्म का कितने साल करना होगा इंतजार?

‘एनिमल’ की मैसिव सक्सेस के बाद रणबीर कपूर फुल ऑन डिमांड में हैं. कई बड़े डायरेक्टर्स उनके साथ काम करना चाहते हैं. पर उनके खाते में पहले से ही कई बड़ी फिल्में हैं. इसमें ‘रामायण’ के तीन पार्ट, ‘लव एंड वॉर’ और ‘एनिमल पार्क’ शामिल है. ‘रामायण’ की कुछ शूटिंग पूरी हो चुकी है. हाल ही में कैकेयी बनीं लारा दत्ता और राजा दशरथ का किरदार निभा रहे अरुण गोविल का लुक भी लीक हो गया था. फिल्म को लेकर लगातार बड़े-बड़े अपडेट्स सामने आ रहे हैं. कई बड़े सितारे नितेश तिवारी की ‘रामायण’ की टीम को ज्वाइन कर चुके हैं.

हालांकि, रणबीर कपूर और साई पल्लवी के लुक ने फैन्स की एक्साइटमेंट काफी बढ़ा दी है. लेकिन इसी बीच Cinejosh डॉट कॉम में एक रिपोर्ट छपी है. इसके मुताबिक, रामायण के पहले पार्ट की रिलीज को मेकर्स आगे बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं. ऐसा पता लगा है कि, मेकर्स रणबीर कपूर की इस मच अवेटेड फिल्म को अक्टूबर 2027 तक रिलीज कर सकते है. दरअसल फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में 600 दिन लगेंगे. ऐसे में अगले 2 सालों में इसे रिलीज करना मुमकिन नहीं है. खैर, मेकर्स की तरफ से अबतक फिल्म को लेकर कोई भी ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है.

‘रामायण’ के बाद रणबीर के प्रोजेक्ट्स

नितेश तिवारी की ‘रामायण’ के बाद रणबीर कपूर संजय लीला भंसाली की ‘लव एंड वॉर’ पर काम शुरू कर देंगे. इस फिल्म में उनके अलावा आलिया भट्ट और विक्की कौशल दिखाई देंगे. हालांकि, फिल्म की शूटिंग शुरू होने में अभी वक्त लगेगा. सिर्फ रणबीर ही नहीं, बल्कि आलिया और विक्की भी अपनी फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं. सबकुछ निपटाने के बाद तीनों इस फिल्म के लिए साथ आएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER