Auto / इस तारीख को आ रही है Bajaj Pulsar 250, पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

Zoom News : Oct 11, 2021, 11:30 AM
देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी मशहूर Pulsar सीरीज में नए मॉडल को शामिल करने जा रही है। हालांकि इस नई Pulsar 250 को बाजार में उतारने की चर्चा लंबे समय से हो रही थी, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में इस बाइक के लॉन्च की तारीख का खुलासा किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को आगामी 28 अक्टूबर को बाजार में लॉन्च कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपनी NS250 और 250F दोनों को एकसाथ पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। इस क्वाटर लिटर मोटरसाइकिल को दो ट्रिम नेक्ड और सेमी-फेयर्ड में पेश किया जाएगा।

जहां तक नई Bajaj Pulsar 250 के डिज़ाइन की बात है तो इसकी स्टाइलिंग ज्यादातर स्ट्रीटफाइटर NS200 से प्रेरित है। इसके फ्रंट को एग्रेसिव लुक के साथ सिंगल पॉड हेडलैंप क्लस्टर, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप काउल और एक फ्लाइ स्क्रीन दिया गया है।

बजाज पल्सर की अधिकांश मौजूदा रेंज स्टील की पेरिमीटर फ्रेम पर बेस्ड है लेकिन नया प्लेटफॉर्म बाइक की मजबूती बढ़ाने के साथ ही इसके वजन को कम करने में मदद कर सकता है। स्पाई शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि दोनों बाइक्स के फ्यूल टैंक को कंपनी मसक्यूलर लुक और डिज़ाइन दे रही है। इसके अलावा फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा।

कैसा होगा इंजन:

कंपनी इस बाइक में 249cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त ऑयल/एयर कूल्ड इंजन दे सकता है, जो कि तकरीबन 24 bhp की पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। पिछले मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था, कंपनी इसमें वेरिएबल वॉल्व ऑक्शन (VVT) तकनीक का प्रयोग कर सकती है। इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। अन्य फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स दिए जा सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER