BBL 2020 / RCB की हुई चांदी, BBL की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 3 खिलाड़ी शामिल

Zoom News : Jan 29, 2021, 07:23 PM
BBL 2020: बिग बैश लीग (BBL) में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के कोचों ने मिलकर अफिशियल बीबीएल टीम ऑफ द टूर्नामेंट का चयन किया है। लीग चरण के मैचों के समाप्त होने के बाद इस टीम का चयन किया गया। बीबीएल की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में आईपीएल की प्रमुख टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 3 खिलाड़ियों को जगह मिली है। ये खिलाड़ी जोश फिलिप, एडम जैम्पा और डेनियल सैम्स हैं।

पांच खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका चयन सभी आठों कोचों ने किया। ये खिलाड़ी हैं, एलेक्स हेल्स, बेन मैक्डरमोट, जोश फिलिप, कॉलिन मुनरो और झाय रिचर्डसन। इसके अलावा कोचों ने मिलकर तीन विदेशी प्लेयर्स और दो एक्स फैक्टर प्लेयर्स का भी चयन किया।

बीबीएल की अफिशियल टीम ऑफ द टूर्नामेंट

1.जोश फिलिप - 8 वोट

2.एलेक्स हेल्स - 8 वोट (ओवरसीज)

3.बेन मैक्डरमोट - 8 वोट

4.कॉलिन मुनरो - 8 वोट (ओवरसीज)

5.ग्लेन मैक्सवेल - 5 वोट

6.डेन क्रिस्चियन - 6 वोट

7.राशिद खान - 6 वोट (ओवरसीज)

8.झाय रिचर्डसन - 8 वोट

9.मार्क स्टीकटी - 6 वोट

10.एडम जैम्पा - 6 वोट

11. वेस एगर - 7 वोट

एक्स फैक्टर प्लेयर्स

12.मार्कस स्टोइनिस - 4 वोट

13.डेनियल सैम्स - 3 वोट

क्रिस लिन को बीबीएल की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में नहीं मिली जगह

यहां पर एक और दिग्गज बल्लेबाज क्रिस लिन को टीम में जगह नहीं मिली। क्रिस लिन बीबीएल में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हालांकि जोश फिलिप और एलेक्स हेल्स ने उनसे ज्यादा रन बनाए हैं और इसी वजह से उनकी जगह इन दोनों बल्लेबाजों का चयन हुआ। विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी भी इस टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे।

झाय रिचर्डसन इस बीबीएल सबसे ज्यादा 27 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और इसी वजह से उनका चयन सभी कोचों ने किया। एडम जैम्पा और राशिद खान के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर्स भी इस टीम में हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER