World Cup 2023 / विश्व कप के पहले ही मैच में BCCI की किरकिरी, उम्मीदें चकनाचूर

Zoom News : Oct 05, 2023, 05:33 PM
ODI WC 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 का आगाज हो गया है। पहला मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले तैयारी थी कि मैच के दिन पहले कुछ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, उसके बाद मुकाबला शुरू होगा, लेकिन बाद में इसे बदल दिया गया। मैच से एक दिन पहले यानी 4 अक्टूबर को सभी दस टीमों के कप्तान अहमदाबाद पहुंचे, वहां इंटरव्यू हुए और फोटो सेशन भी हुआ। हालांकि मैच के दिन जो कुछ भी हुआ, उसकी उम्मीद नहीं थी। इससे कहीं न कहीं बीसीसीआई की एक तरह से किरकिरी हो रही है। 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नहीं पहुंचे उम्मीद के हिसाब से दर्शक 

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे ​बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। यहां सवा लाख से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था है। उम्मीद की जा रही थी कि वर्ल्ड कप के पहले मैच में जबरदस्त भीड़ होगी और लोग अच्छी खासी संख्या में मैच देखने के लिए आएंगे। लेकिन जब मुकाबला शुरू हुआ तो दर्शक नदारद थे। पहले तो लगा कि अभी दोपहर है और मैच जैसे जैसे आगे बढ़ेगा, दर्शक भी बढ़ेंगे, लेकिन शाम तक ऐसा ही कुछ नजर आया। हजारों की संख्या में सीटें खाली पड़ी थी और खिलाड़ी जब अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, उस वक्त भी तालियां बजाने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए दर्शक काफी नहीं थे। हालांकि इससे पहले खबर आई थी कि अहमदाबाद में 30 से 40 हजार महिला दर्शकों को फ्री में टिकट दिए जाएंगे। लेकिन मैच के दौरान वे भी कहीं नहीं ​दिखीं। 

क्यों नहीं आए दर्शक, ये एक बड़ा सवाल 

वर्ल्ड कप का ये पहला मैच है और उम्मीद थी कि पहला मुकाबला देखने के लिए भारी तादाद में दर्शक पहुंचेंगे। टिकटों को लेकर मारामारी की भी बातें सामने आई थीं। हालां​कि अभी ये पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि टिकटों की खरीद बिक्री गलत तरीके से हुई है या फिर और कुछ गड़​बड़ी हुई है। लेकिन कुल मिलाकर इतना तो हो गया है कि बीसीसीआई की पहले ही मैच में ​जमकर किरकिरी हुई। सोशल मीडिया पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिरी ऐसा हो कैसे गया। अब देखना ये होगा कि आने वाले मैचों में दर्शक कितनी संख्या में मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER